मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ सरकार ने अपने पहले ही बजट में किया किसानों का अपमानः बीजेपी

By

Published : Jul 10, 2019, 6:29 PM IST

बीजेपी विधायक यशपाल सिंसौदिया ने कमनलाथ सरकार के पहले बजट को किसानों का अपमान बताया है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे. वे सब के सब अधूरे हैं. इसलिए यह बजट केवल किसानों का अपमान है.

बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया

भोपाल। कमनलाथ सरकार द्वारा पेश किए गए पहले पूर्णकालिक बजट पर बीजेपी लगातार हमलावर नजर आ रही है. बजट के बाद विधानसभा से बाहर निकलते ही बीजेपी विधायकों ने कांग्रेस सरकार के बजट को निराशाजनक बताया है. बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि इस बजट के जरिए कमनलाथ सरकार ने किसानों का अपमान किया है.

बीजेपी ने कमलनाथ सरकार के बजट को बताया किसानों के साथ अपमान

बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया का कहना है कि बजट में कई सारी विसंगतियां हैं. सरकार ने बिजली बिल हाफ किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि पिछले 4 महीनों से लोगों को 6-6 हजार 8-8 हजार के बिल आ रहे हैं. वहीं किसानों को सम्मान पत्र देने की बात पर उन्होंने कहा है कि किसानों को सम्मान पत्र नहीं बल्कि अपमान पत्र दिए गए हैं. क्योंकि किसान अगर सम्मान पत्र लेकर बैंक में जा रहा है कि उसका कर्ज माफ हो गया है, तो उससे कहा जा रहा है कि अभी अपना कर्ज भरे, जबकि बाद में इसी कर को समायोजित कर लिया जाएगा

यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि रतलाम में सेव क्लस्टर और इंदौर में गारमेंट क्लस्टर बनाने की बात हो रही है. यह कोई नया प्रावधान नहीं है. यह तो पहले बीजेपी की सरकार में तय हो चुका था. बजट में कुपोषण से लड़ने की बात हो रही है. 6 दिन पहले ही श्योपुर में 6 बच्चे काल कालवित हुए हैं, यह बजट पूरी तरह से विसंगति पूर्ण है. जिसमें सभी को ठगने का काम हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details