मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, सुबह 10 बजे तक 13 फीसदी वोटिंग

मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 7 संसदीय क्षेत्रों में मतदान जारी है, जिनमें टीकमगढ़, खजुराहो, दमोह, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल संसदीय क्षेत्र शामिल हैं. सुबह 7:00 बजे से 15 हजार से भी ज्यादा मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है, 10 बजे तक करीब 13 फीसदी मतदान हुआ है, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस चरण में कुल एक करोड़ 19 लाख मतदाता शामिल हो रहे हैं,

By

Published : May 6, 2019, 12:10 PM IST

वीएल कांता राव, निर्वाचन अधिकारी, एमपी

भोपाल। मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 7 संसदीय क्षेत्रों में मतदान जारी है, जिनमें टीकमगढ़, खजुराहो, दमोह, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल संसदीय क्षेत्र शामिल हैं. सुबह 7:00 बजे से 15 हजार से भी ज्यादा मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है, 10 बजे तक करीब 13 फीसदी मतदान हुआ है, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस चरण में कुल एक करोड़ 19 लाख मतदाता शामिल हो रहे हैं, उन्होंने बताया कि मॉक पोल के दौरान 260 मतदान केंद्रों में ईवीएम खराब होने के चलते मशीनें बदली गई हैं, वहीं 209 वीवीपैट मशीनों को बदला गया है, सुबह 9:00 बजे तक 14.59% पुरुष ओर 10.11% महिला मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है.

वीएल कांता राव, निर्वाचन अधिकारी, एमपी

मतदान के दौरान टीकमगढ़ और होशंगाबाद में लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है, जिसमें टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बूथ क्रमांक 8 बटोरा घाट में 3 मांगों को लेकर लोगों ने बहिष्कार किया. हालांकि, इस दौरान प्रशासन मौके पर पहुंचा और मतदान केंद्र पर कुछ लोगों ने अपने मत का उपयोग किया, वहीं दूसरी तरफ होशंगाबाद लोकसभा सीट के सुहागपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 144 सोमालवाड़ा खुर्द में लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया, मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांता राव ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान बैतूल में होमगार्ड के जवान महेश दुबे की हार्ट अटैक से मौत हो गई है, जिनके परिजनों को 15 लाख रुपए की सहायता राशि दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details