मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वोटिंग से पहले प्रशासन घर-घर पहुंचा रहा चुनाव आयोग का ये संदेश

बुरहानपुर में महिलाओं को बूथ तक लाने के लिए जिला प्रशासन ने पोषण आहार के पैकेटों पर वोट की अपील वाले स्टीकर चस्पा करवाया है, ताकि वोटिंग परसेंटेज बढ़ाया जा सके. साथ ही महिलाओं को मतदान करने-कराने की शपथ भी दिलाई गई.

By

Published : Apr 23, 2019, 5:17 PM IST

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

बुरहानपुर। जिले में कुल 5 लाख 31 हजार 320 मतदाता हैं, जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 2 लाख 58 हजार 274 है, जबकि जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता अभियान तो चलाया ही है, वहीं, महिला मतदाताओं का वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग नवाचार करते हुए जिले की 815 आंगनवाड़ियों पर वितरित किए जाने वाले पूरक पोषण आहार के पैकेट पर मतदान करने की अपील वाले स्टीकर चस्पा कराया है, इतना ही नहीं बच्चों को आंगनवाड़ी छोड़ने आने वाली महिलाओं को मतदान करने और कराने की शपथ भी दिलाई.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

बुरहानपुर-खंडवा लोकसभा क्षेत्र में आगामी 19 मई को मतदान होना है, जिला प्रशासन महिला वोटरों पर फोकस करते हुए गर्भवती महिलाओं को वितरित किए जाने वाले पूरक पोषण आहार के पैकेट पर मतदान करने की अपील वाले स्टीकर चस्पा करवाया है, साथ ही जिले की 815 आंगनवाड़ियों पर हर मंगलवार महिलाओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है, उन्हें ये भी समझाइश दी गई कि ये लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है. लिहाजा बिना किसी लालच के मतदान करने की सलाह दी, शपथ लेते वक्त महिलाओं और बालिकाओं में काफी उत्साह देखा गया.

महिला एवं बाल विकास अधिकारी मनीष सेठ ने बताया कि आगामी 19 मई को मतदान होना है, जिसके लिए जिले के 815 आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरित किए जाने वाले पोषण आहार के पैकेट पर मतदान की अपील वाले स्टीकर चस्पा किये गये हैं, साथ ही आंगनवाड़ी सहायिका मतदान के दिन मतदान करने में आने वाली महिलाओं के नौनिहालों को संभालेगी, जिससे महिलाओं को असुविधा नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details