मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेंशन पोर्टल में जीवित बुजुर्ग घोषित हुआ मृत, न्याय की लगाई गुहार

नगर पालिका की बड़ी लापरवाही के चलते 60 वर्षीय बुजुर्ग पेंशन पोर्टल में मृत घोषित हो गया. कैंसर पीड़ित वृध्द पिछले आठ माह से अपने-आपको जिंदा साबित करने के लिए नगर पालिका कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं.

By

Published : Nov 11, 2019, 11:12 AM IST

पेंशन पोर्टल में जीवित बुजुर्ग घोषित हुआ मृत


बुरहानपुर।जिले के नेपानगर नगर पालिका में कर्मचारियों के लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां कर्मचारियों ने कैंसर पीड़ित 60 वर्षीय वृध्द को पेंशन पोर्टल में मृत घोषित कर दिया है. जिसके चलते कैंसर पीड़ित वृध्द पिछले आठ माह से अपने-आपको जिंदा साबित करने नगर पालिका कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं.

जीवित बुजुर्ग घोषित हुआ मृत


नगर के वार्ड क्रं. 16 स्वामी विवेकानंद वार्ड के निवासी लक्ष्मीनारायण जायसवाल कैंसर से पीड़ित हैं. उनकी तीन बेटियां भी हैं. दरअसल लक्ष्मीनारायण 2019 में प्रदेश सरकार की कन्या अभिभावक पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया था. जिसके तहत उन्हें प्रतिमाह छह सौ रूपये पेंशन मिलनी थी, लेकिन उन्हें उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.


इस लापरवाही पर सीएमओ ने गैर जिम्मेदाराना जवाब देते हुए शासकीय पेंशन पोर्टल की आईडी हैक किए जाने की बात कही. जिसके चलते कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने अपने आपको जिंदा साबित करने के लिए सीएम हेल्पलाईन 181 पर शिकायत कर दोषी कर्मचारियों पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है. इस मामले में विधायक प्रतिनिधी संजय टोरानी ने मामले पर कहा कि जांच करा कर दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details