मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुविधाओं के अभाव में छात्रावास, शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे छात्र

बुरहानपुर के कलेक्ट्रेट कार्यालय में शिकारपुरा उत्कृष्ट सीनियर छात्रावास के छात्र अपनी परेशानियां लेकर पहुंचे. जहां कलेक्टर ने छात्रों को जल्द ही समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jan 7, 2020, 8:32 PM IST

students Hostel came to the collectorate with their problems
छात्रावास की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे छात्र

बुरहानपुर। शिकारपुरा स्थित उत्कृष्ट सीनियर छात्रावास के छात्र समस्याएं लेकर कलेक्टरेट पहुंचे. जहां छात्रों ने छात्रावास की कमियों से अवगत कराया, जिम्मेदारों द्वारा बरती जा रही लापरवाही कलेक्टर राजेश कुमार कौल के सामने रखी. विद्यार्थियों ने कहा कि छात्रावास में सुविधाओं के अभाव में रह रहे है. यहां भोजन भी घटिया गुणवत्ता का मिल रहा है. कलेक्टर ने छात्रों को जल्द ही समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है.

छात्रावास की शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे छात्र

छात्रों का कहना है कि छात्रावास में बेड, ट्रैक सूट सहित अन्य सुविधाओं के लिए रुपए नहीं मिल रहे हैं. जिसके चलते पुराने खराब हो चुके बेड पर सोना पड़ रहा है. साथ ही ओढ़ने के लिए भी अच्छा चादरें भी नहीं है, जिससे ठंड में अकड़ना पड़ रहा है. छात्रावास अधीक्षक से शिकायत करने के बाद भी कोई निराकरण नहीं किया गया. छात्रावास में कोचिंग बंद हो जाने के चलते उन्हें बाहर कोचिंग जाना पड़ रहा है.

छात्रों ने बताया कि छात्रावास में कंप्यूटर लाए गए थे जिन्हें 2 साल बीत चुके हैं और इसलिए शुरू नहीं किए जा रहे क्योंकि इनके लिए टेबल नहीं है. टेबल के इंतजार में कंप्यूटर पिछले 2 सालों से धूल खा रहे हैं. सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है लेकिन छात्रावास प्रबंधन इन सुविधाओं से बच्चों को दूर रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details