मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बदनापुर में हुए गोलीकांड का विरोध जारी, आदिवासियों ने की अधिकारियों के निलंबन की मांग

गोलीकांड में कार्रवाई नहीं होने के विरोध में सरकार के खिलाफ आदिवासी संगठन ने विशाल रैली निकाली.अनुमति नहीं देने के बावजूद भी संगठन ने रैली निकाली. पुलिस प्रशासन रैली में पूरी तरह हाई अलर्ट रहा.

By

Published : Jul 21, 2019, 10:08 PM IST

प्रदर्शन करते आदिवासी

बुरहानपुर। नेपानगर वन परिक्षेत्र के बदनापुर कक्ष में हुए गोलीकांड में कार्रवाई नहीं होने के विरोध में सरकार के खिलाफ आदिवासी संगठन ने विशाल रैली निकाली. जागृत आदिवासी संगठन के बैनर तले निकली इस रैली में करीब तीन हजार आदिवासी शामिल हुए. रैली शहर के अम्बेडकर चौराहे से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस अंबेडकर चौराहे पर पहुंची. जहां एक विशाल सभा को आदिवासियों संगठन के नेताओं ने संबोधित किया.

आदिवासियों ने निकाली विरोध रैली

अनुमति नहीं देने के बावजूद भी संगठन ने रैली निकाली. पुलिस प्रशासन रैली में पूरी तरह हाई अलर्ट रहा, इस दौरान पुलिस विभाग के सभी बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. नेपानगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात था ताकि रैली के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो.

आपको बता दें, मध्य प्रदेश सरकार के तीन मंत्री पहुंचने के बाद भी आदिवासी सरकार की बात मानने को तैयार नहीं हो रहे है, और वन विभाग के अधिकारी डीएफओ, एसडीओ और रेंजर को पद से निलंबित करने की बात पर अड़े हुए है.

नेपानगर के ग्राम बदनापुर में वन विभाग ने 9 जुलाई को जंगल में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए एक मुहिम की गई थी, जिसमें आदिवासियों ने पत्थरों के गोफन से हमला कर दिया. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए हवाई फायरिंग की थी, जिसमें वन विभाग के वनकर्मी कई और आदिवासी भी घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details