मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 17, 2021, 2:12 PM IST

ETV Bharat / state

पंजाब पुलिस ने बुरहानपुर से 3 हथियार तस्करों को पकड़ा, 30 अवैध पिस्टल बरामद

पंजाब पुलिस ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से 3 बड़े हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 30 पिस्टल और 32 मैग्जीन बरामद की गई है. ये गिरोह मध्य प्रदेश से पंजाब समेत कई राज्यों में बड़े पैमाने पर हथियारों की तस्करी करता था.

large amount of illegal arms found
बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद

बुरहानपुर/चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने हथियार तस्करी के मामले में बुरहानपुर से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने खुलासा किया है कि ये लोग मध्य प्रदेश से पंजाब और दूसरे राज्यों में हथियार सप्लाई करते थे. चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार अमृतसर देहाती थाना पुलिस ने बुरहानपुर से तीनों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पंजाब पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है. इनके पास से 30 अवैध पिस्टल, 32 मैग्जीन, एक कार और एक बाइक बरामद की गई है.

बुरहानपुर से हुई गिरफ्तारी

पंजाब पुलिस डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर देहाती पुलिस ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जाकर बस स्टैंड के पास से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से पुलिस ने 10 पिस्टल और 10 मैग्जीन बरामद की. वहीं तीसरे आरोपी को पंजाब पुलिस ने गुरुद्वारा बुराई संगत के पास से गिरफ्तार किया गया. इसके पास से पुलिस ने 20 पिस्टल और 22 मैग्जीन बरामद की है. पंजाब पुलिस डीजीपी ने बताया कि इस मामले का मास्टर माइंड भी मध्य प्रदेश का रहने वाला राहुल का नाम का एक तस्कर है, जिसको पंजाब पुलिस कई दूसरे मामलों में तलाश रही है. इस बड़े गिरोह की गिरफ्तारी में मदद करने के लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी ने मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी को धन्यवाद भी दिया है.

पंजाब में तस्करी का बड़ा जाल

पंजाब पुलिस के अनुसार मध्य प्रदेश के ये हथियार तस्कर पंजाब की जेलों में बंद युवकों, आतंकवादियों, गैंगस्टर और कट्टरपंथियों को हथियार सप्लाई करते हैं. इस मामले में मोस्ट वॉन्टेड राहुल के बारे में भी पुलिस को कई जरूरी जानकारियां मिली है. पंजाब की जेल में बंद ड्रोन मॉड्यूल केस के एक आरोपी से राहुल के संबंध होने की जानकारी भी चंडीगढ़ पुलिस को लगी है. फिलहाल पंजाब पुलिस पिछले कुछ दिनों में पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है. साथ ही ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि और कहां-कहां ये हथियारों की सप्लाई करते थे, साथ ही किसके साथ पैसों का लेनदेन करते थे, ताकि आगे अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details