मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना मास्क के घूम रहे लोगों को थमाई 'मुझे कोरोना से डर नहीं लगता साहब' स्लोगन की तख्ती

बुरहानपुर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अनोखा तरीका अपनाया है, जिसमें बिना मास्क के घूम रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए 'मैं बुराहनपुर का दुश्मन हूं, मुझे कोरोना से डर नहीं लगता' लिखी हुई तख्ती थमाकर फोटो ली जा रही है.

By

Published : Jul 21, 2020, 5:02 PM IST

police started unique campaign in burhanpur
पुलिस ने बिना मास्क वालों को सिखाया सबक

बुरहानपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव, रोकथाम और लापरवाहों को सबक सिखाने के लिए बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने नया प्रयोग किया है, जिसमें लोगों को सार्वजनिक तौर से शर्मसार कर मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जिले में बिना मास्क के घूम रहे लोगों के हाथ में स्लोगन लिखी तख्ती थमाकर फोटो क्लिक किया जा रहा है, ताकि आगे से मास्क लगाना ना भूलें.

दरअसल, पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम शहर के प्रमुख क्षेत्रों में खड़े होकर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पकड़ रहे हैं और उनके हाथ में एक ऐसी तख्ती पकड़ा कर फोटो खींचते हैं, जिसे देखने के बाद संबंधित व्यक्ति खुद ही शर्मसार हो जाता है और दोबारा ऐसी गलती न दोहराने की शपथ लेता है. इस तख्ती में लिखा होता है, 'मैं बुरहानपुर का दुश्मन हूं, मैं बिना मास्क के चला, कोरोना का किया भला, मुझे कोरोना से डर नहीं लगता साहब, मास्क से लगता है.'

मुख्यमंत्री ने की बुरहानपुर की तारीफ

बुरहानपुर जिला महाराष्ट्र सीमा से लगे होने के बावजूद जिले में कोरोना संक्रमण बेहद नियंत्रित है, जिसकी तारीफ खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कर चुके हैं. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोना से बचाव के लिए अन्य जिलों के अफसरों को बुरहानपुर का मॉडल अपनाने की तक नसीहत दी है, इसी से पता चलता है कि कलेक्टर प्रवीण सिंह की अगुवाई में यहां चलने वाले अभियान कितने कारगर साबित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details