मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुरहानपुर में पुलिस बनीं गरीबों का सहारा, घर-घर जाकर किया राशन वितरण

बुरहानपुर में लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए पुलिस हर तरह के कदम उठा रही है, जहां पुलिस ने अपने ही थाना क्षेत्र में गरीबों तक राशन पहुंचाने की पहल की है और साथ ही बस्तियों में जाकर जरूरतमंदों को अनाज भी वितरित कर रहे हैं.

By

Published : Apr 5, 2020, 6:06 PM IST

Updated : Apr 6, 2020, 12:10 AM IST

Police became the support of the poor
बुरहानपुर में पुलिस बनीं गरीबों का सहारा

बुरहानपुर। जिले में लॉक डाउन के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए पुलिस हर तरह के कदम उठा रही है, लोगों को समझाइश देने के साथ ही गरीबों का पेट भी भर रही है. दरअसल थाना गणपति के टीआई चैनसिंह उइके ने अपने थाना क्षेत्र में गरीबों तक राशन पहुंचाने की पहल की है, जवानों के साथ अनाज के पैकेट लेकर बस्तियों में जा रहे हैं और जरूरतमंदों को अनाज वितरित कर रहे हैं, पुलिस का ये उदार चेहरा देखकर हर कोई प्रशंसा कर रहा है.

बुरहानपुर में पुलिस बनीं गरीबों का सहारा

लोगों का कहना है अब तक हमने पुलिस को लॉकडाउन में लाठी चलाते हुए देखा था, लेकिन वो तो हमारी भलाई कर रही है. साथ ही दूसरी ओर गरीबों की पीड़ा को भी समझ रहे हैं. टीआई चैनसिंह उइके ने दाल, चावल, तेल सहित अन्य सामग्री का वितरण लोगों में कर रहे हैं. इस दौरान लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए समझाइश भी दे रहे हैं और लोगों को सामाजिक दूरी बनाएं रखने, घरों से बाहर नहीं निकलने, किसी से हाथ नहीं मिलाने सहित अन्य बचाव के तरीके भी बता रहे हैं. अनाज वितरण के अलावा लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रहे हैं. वही कोई बिना कारण बाहर दिखाई दे रहा है तो सख्ती से पेश आकर उसे घर भी भेज रहे हैं, गणपति नाका थाना पुलिस की इस पहल की जिलेभर में खूब प्रशंसा हो रही हैं.

Last Updated : Apr 6, 2020, 12:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details