मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर में चना खरीदी केंद्र पर लगा अव्यवस्थाओं का अंबार, किसान हो रहे परेशान

By

Published : May 29, 2020, 8:23 PM IST

बुरहानपुर के गेहूं उपार्जन केंद्र में किसान अपनी उपज लेकर पहुंच रहे हैं. वहीं किसानों के लिए केंद्र पर अव्यवस्थाओं का अंबार लगा है.

lack of facility at wheat procurement centre of burhanpur
बुरहानपुर में चना खरीदी केंद्र पर लगा अव्यवस्थाओं का अंबार

बुरहानपुर। देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस बीच मध्यप्रदेश में राज्य सरकार के निर्देश पर खरीदी केंद्र शुरू किए गए, जिसके चलते बुरहानपुर की रेणुका कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर चना खरीदी की जा रही है. यहां किसानों की चना उपज निंबोला सोसायटी और सिरपुर सोसायटी के माध्यम से खरीदी की जा रही है.

वहीं इन दोनों खरीदी केंद्र पर अव्यवस्थाओं का अंबार लगा है, जहां किसानों से दुर्व्यवहार के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कराया जा रहा है, जबकि देश के प्रधानमंत्री से लेकर अधिकारियों तक इसका पालन कराने के निर्देश दे रहे हैं, बावजूद इसके यहां लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

बता दें कि कड़ी धूप में किसान अपनी उपज बेचने के लिए कृषि मंडी आ रहा है. लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते उन्हें असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. खरीदी केंद्र पर किसानों को सही जानकारी नहीं दी जा रही है.

जब किसान इसका विरोध करता है तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. इसके अलावा खरीदी केंद्र पर ना तो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं और ना ही अफसर कर्मियों द्वारा कोई हिदायत दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details