मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, अस्पताल में सर्दी खांसी के मरीजों पर खास निगरानी

बुरहानपुर में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग सर्दी-खांसी से पीड़ित मरीजों पर कड़ी नजर रख रहा है. ताकि लक्षण पाए जाने पर उनसे संपर्क कर भर्ती कराया जा सके.

By

Published : Mar 15, 2020, 11:31 AM IST

Updated : Mar 15, 2020, 12:32 PM IST

health-department-is-keeping-a-close-watch-on-patients-due-to-corona-virus-burhanpur
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट

बुरहानपुर। दुनियाभर में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर बुरहानपुर स्वास्थ्य विभाग सर्तक है, जिसके चलते जिला अस्पताल में पहुंचने वाले सर्दी-खांसी से पीड़ित मरीजों के पर्ची बनाते समय मोबाइल नंबर लेकर उन पर नजर रखी जा रही हैं. ताकि लक्षण पाए जाने पर उनसे संपर्क कर भर्ती कराया जा सके.

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट

सर्दी-खांसी से पीड़ित मरीजों के खून-पेशाब की जांच की जा रही है. इसके अलावा एक अलग आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है, जहां विशेष तौर पर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. बता दें कि जिला अस्पताल में सर्दी खासी के मरीजों के लिए एक अलग से वार्ड बनाया गया है. जहां सर्दी खांसी के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस से बचाओ के लिए सावधानियां बरतने की अपील की गई. भीड़भाड़ वाले इलाकों में कम से कम जाएं. किसी से हाथ ना मिलाएं. छींकते और खांसते समय कपड़े का उपयोग करें.

सिविल सर्जन डॉ शकील अहमद खान ने कहा कि कोरोना वायरस का लोगों में डर समाया है. मामूली सर्दी खांसी भी लोगों को जिला अस्पताल तक खींच ला रही है, जिसके चलते जिला अस्पताल में आने वाले ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ गई है. हालांकि अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति में लक्षण नहीं मिले हैं.

Last Updated : Mar 15, 2020, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details