मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 3, 2022, 3:04 PM IST

ETV Bharat / state

MP Gwalior बाजार में खड़े लोडिंग वाहन में तड़के लगी आग, बुरहानपुर में वर्कशॉप जला

ग्वालियर के दाल बाजार स्थित थोक किराना मार्केट में शनिवार तड़के अचानक भड़की आग में एक लोडिंग गाड़ी को (Fire broke out in loading vehicle) अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते गाड़ी आग का गोला बन गई. बाजार में सो रहे कुछ मजदूरों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. इसके बाद पुलिस ने दमकल विभाग के साथ आकर आग पर काबू पाया. उधर, बुरहानपुर जिले में इंदौर-इच्छापुर रोड पर स्थित एक वर्कशॉप में आग लग गई.

Gwalior Fire broke out in loading vehicle
ग्वालियर में बाजार में खड़े लोडिंग वाहन में तड़के लगी आग

ग्वालियर/बुरहानपुर। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लगा है. लेकिन समझा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते छोटे हाथी यानी लोडिंग वाहन में यह आग लगी थी. घटना की जानकारी मिलते ही महाराज बाड़ा स्थित फायरब्रिगेड ऑफिस से एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई और उसने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. यह आग लोडिंग गाड़ी के इंजन के पास लगी थी. आग लगने के कारण गाड़ी पूरी तरह जल चुकी है. फिलहाल यह पता नहीं चला है कि यह गाड़ी किस व्यक्ति की थी।

किराना बाजार से माल ढुलाई की गाड़ी :स्थानीय लोगों के मुताबिक इस गाड़ी से थोक किराना बाजार से दुकानदारों एवं ट्रांसपोर्ट के लिए माल ढुलाई किया जाता था. घटना शनिवार लगभग तड़के 4 बजे की बताई गई है. कोतवाली पुलिस ने आगजनी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आगजनी की इस घटना से गरीब दो लाख से ज्यादा का नुकसान होने की आशंका है. गनीमत यह रही कि गाड़ी में घटना के समय कोई माल आदि नहीं लदा था.

विदिशा में चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

वर्कशॉप में आग :बुहरहान पुर जिले में शिकारपुरा थाना क्षेत्र के इंदौर-इच्छापुर रोड पर स्थित एक वर्कशॉप में आग लग गई. आग लगने से वर्कशॉप में रखी मोटरसाइकिल, वेल्डिंग मशीन सहित कागजात जलकर खाक हो गए. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर पाया काबू गया. बता दें कि क्षेत्र में रात्रि गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को वर्कशॉप में आग की लपटें दिखाई दीं. पुलिसकर्मियों ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया, जिसके बाद एक फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया. दुकान मालिक के मुताबिक करीब एक लाख का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details