मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेपानगर के लोकसेवा केंद्र के कर्मचारियों ने आवेदक से की अभद्रता, SDM ने शुरु की मामले की जांच

By

Published : Sep 26, 2019, 5:38 PM IST

बुरहानपुर जिले के नेपानगर तहसील के लोकसेवा केंद्र पर लापरवाही से काम करने का मामला सामने आया है. जहां आवेदक आनंद महाले ने कियोस्क संचालक पर मूल दस्तावेजों को गुमाये जाने का आरोप लगाया हैं. साथ ही आवेदक ने इसकी लिखित शिकायत नेपानगर एसडीएम विशा माधवानी से की हैं.

लोकसेवा केन्द्र से सामने आया लापरवाही का मामला

बुरहानपुर। जिलें के नेपानगर तहसील के लोकसेवा केंद्र पर एक आवेदक ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. आवेदक का कहना है कि उसने 15 दिन पहले लोकसेवा केंद्र में आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन किया था. लेकिन जब अपने दस्तावेज लेने गया तो वहां काम करने वाले लोगों ने उसके साथ अभद्रतापूर्वक व्यवहार किया और कोई दस्तावेज नहीं होने की बात कही.

लोकसेवा केन्द्र से सामने आया लापरवाही का मामला

घटना के बाद बाद आवेदक आनंद ने नेपानगर एसडीएम विशा माधवानी को लिखित शिकायत कर कियोस्क संचालक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की हैं. इस संबंध में नेपानगर एसडीएम ने बताया उनके पास पहले भी एक लोकसेवा केंद्र के खिलाफ शिकायत आ चुकी हैं. जिसमें शिकायतकार्ता ने कियोस्क संचालक के खिलाफ कार्य में लेटलतीफी की जाने की शिकायत की थी. जिस पर कियोस्क संचालक को एसडीएम द्वारा मौखिक हिदायत दी गई थी.

एसडीएम ने बताया की 15 दिन पहले ही कियोस्क संचालक का टेंडर चालू हुआ है, जिसके चलते कियोस्क संचालक ने कार्य मे तेजी लाने के लिए एक सप्ताह के समय की मांगा की थी अब उनका समय खत्म हो चुका है. एसडीएम ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कियोंस्क संचालक को नोटिस भेंज दिया है, लोकसेवा केंद्र के मैंनेजर को एक पत्र लिख कर कियोस्क संचालक का टेंडर कैंसिल करने को कहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details