मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर टॉवर के नीचे दबने से घायल युवक ने तोड़ा दम, परिजन कर रहे मुआवजे की मांग

बुरहानपुर में दो दिन पहले गिरे BSNL के टॉवर से 3 लोग घायल हो गए थे. जिसमें से एक ने रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. परिजन अब प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jun 4, 2023, 9:13 PM IST

Published : Jun 4, 2023, 9:13 PM IST

burhanpur youth died injured in tower accident
टावर की चपेट में आने से बुरहानपुर के युवक की मौत

बुरहानपुर।शुक्रवार को लालबाग रोड स्थित BSNL दफ्तर के टेलीफोन एक्सचेंज में लगा 25 साल पुराना करीब 200 फिट ऊंचा टॉवर तेज आंधी तूफान के चलते गिरकर धरासाई हो गया था. इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ था. हादसे में 3 लोगों को गंभीर चोट भी आई थी, इसमें से 1 घायल युवक एहफाज ने इलाज के दौरान रविवार तड़के सुबह 4 बजे दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि मृतक एहफाज परिवार में इकलौता था. वह गोटया पीर क्षेत्र की एक इलेट्रॉनिक शोरुम में काम करके परिजनों का भरण पोषण करता था. घटना के बाद अब मृतक युवक के परिजनों और समुदाय के लोगों ने प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है.

अस्पताल प्रबंधक पर लगा लापरवाही का आरोप:बुरहानपुर शहर के सलीम कॉलोनी में रविवार सुबह मकान के बेसमेंट में बनाए गए पानी के टैंक में गिरकर 10 साल के दक्ष की मौत हो गई. जैसे ही बालक के परिजनों को घटना की जानकारी मिली, उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को टैंक के पानी से बाहर निकाला. इसके बाद परिजन बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे के परिजनों ने जिला अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

पढ़ें ये भी खबरें...

टैंक में गिरने से मासूम की मौत:खरगोन स्थानीय चमेली कि बाड़ी नामक कॉलोनी में एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर कि बेटी की टैंक में गिरने से मौत हो गई. 7 साल की मौसूम आनंदि खेलते-खेलते टैंक में गिर गई थी. जिसके बाद आनंदि के गिरते ही अन्य मजदूरों ने बच्ची को टैंक से बाहर निकाला. इसके बाद उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details