मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 16, 2023, 9:46 AM IST

ETV Bharat / state

Burhanpur News: सरकारी कार्यक्रम में सांसद पर प्रलोभन व धमकी देने का आरोप, निर्वाचन आयोग से की शिकायत

कांग्रेस ने खंडवा-बुरहानपुर सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पर सरकारी कार्यक्रम में आई महिलाओं को धमकाने और पार्टी का प्रचार करने का आरोप लगाया है. प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है. उन्होंने सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

BJP MP accused of allurement and threats
बीजेपी सांसद पर प्रलोभन व धमकी देने का आरोप

बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पर रिएक्शन

बुरहानपुर।एक सरकारी कार्यक्रम में खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पर संबोधन में हितग्राहियों प्रलोभन व धमकी देने के गंभीर आरोप लगे हैं. यह आरोप कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने लगाए हैं, उनका कहना है कि सांसद ने मंच से गांव की लाडली बहनों से कहा कि "कमल का बटन दबाना है, कमल के फूल का बटन दबेगा तो आपको बारह महीने एक-एक हजार रुपये महीना आना शुरू हो जाएगा. यदि आपने गड़बड़ की तो अगले महीने से एक हजार रुपये भूल जाना.. अभी लोग गुमराह करने आएंगे, किसानों को गुमराह किया जा चुका है."

सरकारी कार्यक्रम में सांसद पर प्रलोभन व धमकी देने का आरोप

Must Read:

  1. सागर में कांग्रेस और कुशवाहा समाज के नेता नजरबंद, शिवराज के पहुंचने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
  2. MP Chunav 2023: जाट समाज ने की 10 टिकट की मांग, शिवराज ने खड़े किए हाथ, कमलनाथ बोले- मैं कर के दिखाउंगा
  3. MP Chunav 2023: गौरीशंकर बिसेन बोले- मेरी उम्र PM मोदी से कम, इसलिए रिटायर होने का सवाल ही नहीं

बीजेपी सांसद पर प्रलोभन व धमकी देने का आरोप:बुरहानपुर जिले के इच्छापुर गांव में जिला प्रशासन ने किसान ब्याज माफी योजना का कार्यक्रम आयोजित किया था. इस दौरान लाडली बहनाओं को सांसद के बिगड़े बोल का सामना करना पड़ा, इन्हें प्रलोभन एवं धमकी भरे लहजे में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने संबोधित किया. इधर सांसद के बिगड़े बोल का कांग्रेस विरोध कर रही हैं. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने निर्वाचन आयोग में शिकायत किया है. शासकीय कार्यक्रम में कलेक्टर जैसे बड़े अधिकारी की उपस्थिति में खुलेआम प्रलोभन ओर धमकी देने के मामले में आपत्ति की है, उन पर तुरंत कार्रवाई की मांग भी की है. रघुवंशी का कहना है कि "यह वर्ष प्रदेश में चुनाव का है, इसलिए इस प्रकार के शासकीय आयोजन पर प्रतिबंध लगे. ऐसी घोषणाओं पर भी रोक लगाई जाए, जिससे प्रदेश में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हो सके."

ABOUT THE AUTHOR

...view details