मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Burhanpur News: आयरन की गोली खाने से सरकारी स्कूल के 41 बच्चे बीमार, टीचर पर लगा आरोप

By

Published : Feb 14, 2023, 10:19 PM IST

बुरहानपुर के माध्यमिक पाठशाला अंबाड़ा में मंगलवार दोपहर आयरन की गोलियां खाने के बाद 41 बच्चे बीमार हो गए. बच्चों को पेट में मरोड़ आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

burhanpur government school 41 school fall ill
बुरहानपुर छात्रों ने खाई आयरन की गोली तबीयत बिगड़ी

बुरहानपुर छात्रों ने खाई आयरन की गोली तबीयत बिगड़ी

बुरहानपुर। जिले से आयरन की गोली खाने से बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है. जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर अंबाड़ा के सरकारी माध्यमिक स्कूल के 41 बच्चे मंगलवार को आयरन की गोलियां खाने के बाद बीमार हो गए. ये गोलियां खाने के बाद उन्हें पेट दर्द शुरू हो गया. आनन-फानन में शिक्षकों ने विभाग के वरिष्ठ अफसरों और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे नेपानगर थाना प्रभारी ने कुछ बच्चों को पुलिस के वाहन से जिला अस्पताल भेजा. बाद में एंबुलेंस और एक निजी स्कूल की बस से शेष बच्चों को अस्पताल भेजा.

Katni News: फाइलेरिया की दवा खाकर बीमार हुए बच्चे, अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने बताया नॉर्मल

आयरन की गोली खाने से बच्चे बीमार:इस घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंच गए थे. इस मामले पर ग्रामीणों का आरोप है कि, शिक्षकों ने आयरन की गोली की जगह कोई और गोली खिला दी थी. इसके चलते बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ा है. बीमार हुए सभी बच्चे 12 से 13 साल के हैं और अंबाड़ा गांव के ही रहने वाले हैं. फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि, बच्चों का स्वास्थ्य किस वजह से खराब हुआ.

Umaria News: एल्बेंडाजोल की गोली खाने से 16 बच्चे बीमार, BMO बोले-सभी सामान्य

परिजनों ने शिक्षकों पर लगाया आरोप: सिविल सर्जन प्रदीप मोजेस का कहना है कि, 41 में से 5 बच्चों की स्थिति ज्यादा खराब है. सभी का इलाज किया जा रहा है. तबीयत खराब होने की वजह का अभी पता नहीं चल पा रहा है. स्कूल के शिक्षकों ने गलत गोलियां खिलाने के आरोपों का खंडन किया है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) राम किशन पटेल ने मामले को लेकर प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है, साथ ही दोषियों पर कार्रवाई के लिए भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details