मध्य प्रदेश

madhya pradesh

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गोपनीय रिपोर्ट में तीसरे स्थान पर अजाक थाना, टीआई सम्मानित

By

Published : Dec 7, 2019, 3:15 PM IST

पुणे में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक सम्मेलन में बुरहानपुर के अजाक थाने के टीआई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सम्मानित किया.

Burhanpur Ajak police station ranked third in country
बुरहानपुर अजाक थाने को तीसरा स्थान

बुरहानपुर। जिले के अजाक थाने को देश के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों में तीसरा स्थान मिला है. जिसके चलते पुणे में 6 दिसंबर को आयोजित अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुरहानपुर के अजाक थाने के टीआई केके अग्रवाल को शॉल-श्रीफल और शील्ड देकर सम्मानित किया है.

अजाक थाना प्रभारी से सीधी बात

बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के समस्त थानों का गोपनीय सर्वे कराया था, जिनका 50 बिंदुओं पर सर्वे कर रैंकिंग की गई थी, बुरहानपुर का अजाक थाना केंद्रीय गृह मंत्रालय की कसौटी पर खरा उतरा और पूरे देश में तीसरे नंबर पर रहा.

थाना प्रभारी ने ईटीवी भारत को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस आयोजन के दौरान कहा था कि देश में अभी भी अंग्रेजों का बनाया गया दमनकारी कानून लागू है, जबकि इतने सालों में भारत काफी बदल चुका है, लिहाजा देश में लागू आईपीसी और सीआरपीसी की कई धाराओं में बदलाव की जरूरत है.

अग्रवाल ने बताया कि गृह मंत्री ने पुलिस के मौजूदा आचरण पर चिंता जाहिर करते हुए आदर्श आचरण अपनाने पर भी जोर दिया है, जिससे आम जनता बिना किसी भय के पुलिस की मदद ले सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details