मध्य प्रदेश

madhya pradesh

परोपकारः पूर्व सरपंच ने शुरू किया जनता किचन, जरूरतमंदों को पहुंचा रहे खाना

By

Published : Apr 4, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 5:45 PM IST

बुरहानपुर जिले के बहादरपुर पंचायत के पूर्व सरपंच जो जनता किचन चालू कर लॉकडाउन के दौरान भूखों के लिए खाने पीने की व्यवस्था लगा रहे हैं और शहर भर के जरूरतमंदों को रोजाना 200 पैकेट खाना बना कर दे रहे हैं.

Bahadarpur Panchayat in Burhanpur started public kitchen
पूर्व सरपंच ने शुरू किया जनता किचन

बुरहानपुर।कोरोना संकट के समय में सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में हिस्सेदारी निभा रहे हैं. कोई अपनी ड्यूटी कर सुरक्षा कर रहा है, तो कोई स्वास्थ्य जांच कर लोगों की जान बचा रहा है. वहीं कई लोग ऐसे भी हैं, जो किसी न किसी तरीके से इस लॉकडाउन के दौरान भूखों के लिए खाने पीने की व्यवस्था कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ बुरहानपुर जिले के बहादरपुर पंचायत के पूर्व सरपंच प्रवीण शहाणे ने किया है जो जनता किचन चालू कर लोगों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं.

पूर्व सरपंच ने शुरू किया जनता किचन

प्रवीण शहाणे ने बताया कि जैसे ही हमने यह काम शुरू किया तो दानदाताओं ने भी संपर्क करना शुरू कर दिया, लोग जनता किचन के माध्यम से लोगों की सेवा के लिए आगे आ रहे हैं, हर दिन जनता किचन में सुबह और शाम 200 से ज्यादा पैकेट बनाकर वितरित किए जा रहे हैं, इस सेवा में लगे युवक बाइक से जरूरतमंदों तक भोजन के पैकेट पहुंचा रहे हैं. साथ ही उनके हाल भी पूछ रहे हैं, पूरे लॉकडाउन के दौरान जनता किचन का संचालन सतत जारी रहेगा, इस पूरे काम के दौरान सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखा जा रहा है, इसके अलावा सेनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा है, साथ ही मुंह पर मास्क लगाकर काम कर रहे हैं.

जब पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए 21 दिनो के लॉकडाउन में जंग लड़ रहा है. ऐसे में बहादरपुर पंचायत के पूर्व सरपंच प्रवीण शहाणे और उनके गांव के युवा समाजसेवियों की ये पहल बताती है, की देश में संकट की खड़ी में भी लोग अपनी जरूरतें और परेशानी को किनारे रख समाज के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं. इन समाजसेवियों के इस पहल की चर्चा पूरे इलाके में है साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी इसके लिए तारीफ करते रहते हैं.

Last Updated : Apr 4, 2020, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details