मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुरहानपुर: ऑडिटोरियम के लोकार्पण पर घमासान, धारा 144 लागू

दो करोड़ की लागत से बना परमानंद गोविंदजीवाला सभागृह विवादों में घेरे में हैं. यहा एक तरफ महापौर ने लोकार्पण का एलान किया है, तो वहीं भारी पुलिस बल ने सभागृह को चारों ओर से घेर रखा है.

By

Published : Mar 5, 2019, 11:44 PM IST

ऑडिटोरियम का लोकार्पण

बुरहानपुर। इंदिरा कॉलोनी स्थित परमानंदजी गोविंदवाला सभागृह के लोकार्पण समारोह में जमकर घमासान हुआ. यहां कांग्रेसियों की आपत्ति के बाद जिला प्रशासन ने सभागृह से महापौर को ही बाहर कर दिया, जिसके बाद एसडीएम प्रगति वर्मा ने दलबल के साथ सभागृह के मुख्य द्वार पर ताला लगवा दिया.

दरअसल, इंदिरा कॉलोनी में दो करोड़ की लागत से बना परमानंद गोविंदजीवाला सभागृह विवादों में घिर चुका है. जहां एक तरफ महापौर अनिल भोंसले सहित बीजेपी के पार्षद और पदाधिकारी लोकार्पण करने की जिद पर अड़े हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी की आपत्ति के बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 लगाकर सभागृह के लोकार्पण पर शंका के बादल मंडरा दिए हैं.

एसडीएम प्रगति वर्मा ने दल बल के साथ सभागृह के मुख्य द्वार पर ही ताला लगवा दिया. महापौर ने सभागृह के लोकार्पण का एलान किया है, तो वहीं एसडीएम और डिप्टी कलेक्टर सहित पुलिस के अधिकारियों ने सभागृह को चारों ओर से घेर रखा है, जबकि क्षेत्र में कलेक्टर उमेश कुमार ने धारा 144 लागू करवा दी हैं.

ऑडिटोरियम का लोकार्पण

वहीं महापौर अनिल भोंसले ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिसे जो कुछ करना है करे, वह लोकार्पण करके रहेंगे. वहीं डिप्टी कलेक्टर विशा वाधवानी ने नियमविरुद्ध कार्य करने वाले जनप्रतिनिधियों पर नियमानुसार कार्रवाई की बात कही है.

मामले पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी ने कहा कि महापौर अधूरे भवन का लोकार्पण करने जा रहे हैं, जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री को आमंत्रित नहीं किया गया है. कांग्रेस ने मामले को लेकर विरोध जताते हुए अधूरे भवन के लोकार्पण पर आपत्ति जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details