मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना मास्क वालों के खिलाफ अभियान, इस नए तरीके से कसेगा शिकंजा

By

Published : Aug 7, 2020, 3:40 PM IST

बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच ने बिना मास्क के बाहर घूमने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए एक अभियान की शुरूआत की है. जिसके तहत बिना मास्क के बाहर घूमने वाले लोगों के हाथ में एक तख्ती दी जा रही है, जिस पर लिखा है कि 'मुझे कोरोना से लगाव है, मास्क से नहीं', 'मैं बुरहानपुर का दुश्मन हूं'.

Campaign against maskers
बिना मास्क वालों के खिलाफ अभियान

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश सरकार के निर्देश पर कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच के नेतृत्व में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. कलेक्टर ने मास्क नहीं पहनने वाले राहगीरों पर चालानी कार्रवाई के लिए आठ दलों का गठन किया है, इस दौरान चालान नहीं चुकाने पर हाथ में तख्ती देकर शर्मसार कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

बिना मास्क वालों के खिलाफ अभियान

आठों दल शहर के प्रमुख क्षेत्र में खड़े होकर बिना मास्क लगाए लोगों को पकड़ते हैं और फिर उनके हाथों में ऐसी तख्ती पकड़ाकर फोटो खींचते हैं, जिसे देखने के बाद व्यक्ति अपने आप में शर्मसार हो जाता है और दोबारा ऐसी गलती नहीं दोहराने की शपथ लेता है.

इस तख्ती पर लिखा है कि 'मुझे कोरोना से लगाव है, मास्क से नहीं', 'मैं बुरहानपुर का दुश्मन हूं' यह तख्ती हाथ में लेने के बाद तस्वीरें ली जा रही हैं, जिसके चलते व्यक्ति अगली बार मास्क पहनकर निकलने की शपथ ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details