मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 5, 2020, 8:20 AM IST

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवक की मौत, घर से मिली सैनिटाइजर की खाली बोतलें

शहर के हबीबगंज क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. वहीं पुलिस ने जब युवक के घर की तलाशी ली तो उसके घर से सैनिटाइजर की आधा दर्जन बोतलें पुलिस को मिली, जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि युवक सैनिटाइजर पीता था.

The young man died in suspicious circumstances
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

भोपाल।कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन किया गया था. संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने शहर में 24 जुलाई से 4 अगस्त की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू किया था. वहीं इसी दौरान लगातार सेनिटाइजर पीने जैसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं, लॉकडाउन के दौरान शहर की शराब की दुकानों को भी 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया था. हालांकि शहर में लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो चुकी है और शहर की अधिकांश दुकानें पहले की तरह ही खुलने लगी हैं. लेकिन इसी दौरान हबीबगंज क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है, साथ ही युवक के घर से सेनिटाइजर की आधा दर्जन खाली बोतलें भी मिली हैं.

घर से मिली सैनिटाइजर की आधा दर्जन बोतलें

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कई लोगों ने सेनिटाइजर से नशा करने के मामले भी सामने आए हैं, जिससे शारीरिक नुकसान भी पहुंचता है. माना जा रहा है कि युवक ने अपनी शराब की तलब को पूरा करने के लिए ही सेनिटाइजर पिया होगा जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक युवक जेपी अस्पताल की पार्किंग में काम करता था और शराब पीने का आदी था. जिससे यह माना जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान शराब ना मिलने के कारण वह सेनिटाइजर पी रहा था. युवक की मौत का सही कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा, फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

वहीं हबीबगंज पुलिस के अनुसार जेपी अस्पताल के पीछे तुलसी नगर में रहने वाला युवक मानसिंह पहले पुताई का काम किया करता था. कुछ दिन से वह जेपी अस्पताल की पार्किंग में काम कर रहा था, सोमवार रात 9:30 बजे के करीब वह अपने घर के बाहर घबराहट होने के बाद सड़क पर गिर गया था. जिसके बाद आस पड़ोस के लोगों ने उसे जब तड़पते हुए देखा तो इस मामले की सूचना तुरंत हबीबगंज पुलिस को दी, बता दें युवक घर में अकेला ही रहता था.

मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे तत्काल ही अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार देर रात युवक की मौत हो गई. इसके बाद उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां से आधा दर्जन से ज्यादा सेनिटाइजर की खाली बोतलें मिली, पुलिस को आस पड़ोस के लोगों ने जानकारी दी कि युवक शराब पीने का आदी था.

लॉकडाउन में शराब बंद थी ,इसलिए हो सकता है कि वह सेनिटाइजर पी रहा होगा जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. फिलहाल हबीबगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details