मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कृषि कानून के विरोध में युवा कांग्रेस का 'किसान स्वाभिमान मार्च'

रविवार को भोपाल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के विरोध में किसान स्वाभिमान मार्च निकाला. इस मार्च में बड़ी संख्या में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए.

By

Published : Dec 27, 2020, 7:21 PM IST

kisan swabhiman march
किसान स्वाभिमान मार्च

भोपाल।नए 3 कृषि कानून के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को किसान स्वाभिमान मार्च निकाला. इस मार्च में प्रदेशभर के युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रदेश कांग्रेस कार्यलाय से बोर्ड ऑफिस चौराहे तक युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकाला गया.

किसान स्वाभिमान मार्च

सरकार से कानून वापस लेने की मांग

दो किलोमीटर पैदल मार्च में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में बैनर-पोस्टर लिए नजर आए. इन बैनरों में कृषि कानून वापस लेने की मांग थी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

कानून वापस लेने की मांग

पढ़ें-'किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए खड़े हो गए हैं युवा कांग्रेसी'

बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

सात साल बाद यूथ कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष मिला है. प्रदेश अध्यक्ष समेत संगठन का चुनाव जीतने के बाद, नवनिर्वाचित पदाधिकारी के नेतृत्व मे पहली बार भोपाल मे बड़ा प्रदर्शन हुआ है. रैली में बड़ी संख्या में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे थे. लेकिन पिछली बार की तरह युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी पूरे कार्यक्रम से नदारद नजर आए. जिस कारण ये चर्चा का विषय बना रहा.

बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

पढ़ें-नारेबाजी से नाराज हुए कमलनाथ, बीच कार्यक्रम से लौटे

खड़े हो गए हैं युवा कांग्रेसी- कांतिलाल भूरिया

भोपाल में रविवार को आयोजित हुए इस कार्यक्रम को लेकर पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि किसानों के सम्मान में युवा मैदान में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए युवाओं का आगे आना जरूरी है. अब किसानों के सम्मान में युवा मैदान में आ गए हैं. युवाओं ने संकल्प लिया है कि किसानों के सम्मान में, युवा मैदान में.अब युवा मैदान में आकर किसानों को न्याय दिलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details