मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री निवास में हुई विजयादशमी की पूजा-अर्चना, कार्तिकेय ने किया रावण दहन

कोरोना संक्रमण की वजह से मुख्यमंत्री आवास में रावण दहन किया गया. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, पत्नी साधना सिंह समेत दोनों बेटे मौजूद रहे. कार्तिकेय ने रावण दहन किया.

By

Published : Oct 27, 2020, 8:15 AM IST

Updated : Oct 27, 2020, 11:17 AM IST

bhopal
मुख्यमंत्री निवास में हुई विजयादशमी की पूजा अर्चना

भोपाल। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल प्रदेशभर में दशहरा उत्सव पर किसी भी तरह का बड़ा आयोजन नहीं किया गया. राजधानी भोपाल में भी सांकेतिक रूप से ही रावण दहन के कार्यक्रम आयोजित किए गए, ये पहला मौका है, जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दशहरा उत्सव से दूरी बनाए रखी और वो पूरे समय मुख्यमंत्री निवास पर ही रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री निवास पर ही देर रात रावण दहन किया गया.

मुख्यमंत्री निवास में हुई विजयादशमी की पूजा अर्चना

विजयादशमी के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास परिसर में रावण दहन किया गया. प्रतीक स्वरूप हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,पत्नी साधना सिंह भी पहुंची. इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय का सुरक्षा स्टाफ उपस्थित था. मुख्यमंत्री के बेटे कार्तिकेय सिंह और कुणाल सिंह ने रावण दहन किया.

इससे पहले मुख्यमंत्री निवास पर विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजन का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, पत्नी साधना सिंह के साथ मुख्य रूप से पूजन कार्यक्रम में उपस्थित रहे. इस दौरान विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों के शस्त्रों का पूजन यहां पर किया गया. इस दौरान सभी सुरक्षाकर्मी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री ने रावण दहन के उपरांत समस्त सुरक्षा और अन्य स्टाफ को दशहरे की बधाई दी. साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना भी की है. सीएम ने अपने संदेश में कहा है कि, 'विजयादशमी का पर्व सभी के लिए खुशियां लेकर आए, ये पर्व हमें सिखाता है कि, असत्य कितना भी बलवान क्यों ना हो, लेकिन सत्य से हमेशा ही उसे पराजय मिलती है. जिस तरह से भगवान राम ने दशहरा के दिन रावण का अंत किया था, उसी तरह से देश में फैली बुराइयों का भी अंत हो, यही ईश्वर से कामना है'.

Last Updated : Oct 27, 2020, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details