मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

220 करोड़ की लागत से सांची के पास बनेगा विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स

सांची के निनोद गांव में 27 होल का विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल बनाया जाएगा, जिसकी लागत 220 करोड़ रुपए बताई जा रही है. सीएम कमलनाथ ने वेस्ले ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मुलेन्स को स्वीकृति पत्र सौंपा है.

By

Published : Dec 10, 2019, 9:31 PM IST

World class golf course will be built in Sanchi
सांची में बनेगा विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स

भोपाल। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सांची के पास ग्राम निनोद में 220 करोड़ रूपये की लागत से 27 होल का विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स सह-रिसॉर्ट एवं होटल बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रालय में वेस्ले ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मुलेन्स को स्वीकृति पत्र (लेटर ऑफ अवार्ड) सौंपा. इस अवसर पर सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई उपस्थित थे.

सांची में बनेगा विश्व स्तरीय गोल्फ कोर्स


मुख्यमंत्री कमलनाथ से मंगलवार को वेस्ले ग्रुप के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश के नए अवसर के लिए सरकार अपनी नीतियों को उदार बनाने के साथ ही रोजगार प्रधान निवेश को प्रोत्साहित करेगी. आगे उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निजी निवेश को आकर्षित करने के लिए पर्यटन नीति (2016) को संशोधित कर 2019 में अल्ट्रा मेगा परियोजना का प्रावधान जोड़ा गया है. इसके परिणाम स्वरूप ही वेस्ले ग्रुप ने निनोद गांव में 70.718 हेक्टेयर में विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स, होटल रिसॉर्ट एवं कन्वेशन सेंटर एवं हेलीपेड के निर्माण का प्रस्ताव दिया था.


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वेस्ले ग्रुप के प्रस्ताव को स्वीकृत कर लेटर ऑफ अवार्ड वेस्ले ग्रुप को सौंपा है. इस परियोजना से 310 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त होगा. पर्यटन नीति के प्रावधानों के अनुरूप इसमें से 247 पदों पर मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को नियुक्ति दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details