मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आम बजट-2020 पर क्या है महिलाओं की प्रतिक्रिया ?

आम बजट को लेकर भोपाल की महिलाओं ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है. जहां बजट से कुछ महिलाएं खुश दिखी, तो वहीं कुछ महिलाओं ने निराशा जताई है.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:43 PM IST

Womens response to the budget
बजट को लेकर महिलाओं की प्रतिक्रिया

भोपाल। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज आम बजट पेश किया. जिसे लेकर राजधानी भोपाल की महिलाओं में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कुछ महिलाओं का कहना है कि, बजट अच्छा है , अगर इन योजनाओं का क्रियान्वयन सही तरीके से होगा, तो जनता को फायदा पहुंचेंगा. तो वहीं कुछ महिलाएं बजट को लेकर निराश भी नजर आई.

बजट को लेकर महिलाओं की प्रतिक्रिया

बजट के बारे में गृहणी मंजू मेहता कहती है कि, वे बजट को लेकर कुछ निराश हैं. खासतौर पर मध्यम वर्ग के लिए बड़ी-बड़ी योजनाएं तो आती हैं, पर इनका असर भी होना जरूरी है. बजट में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 28,600 करोड़ दिए गए हैं, इसका कितना असर महिलाओं के जीवन पर पड़ेगा इसको लेकर उन्होंने सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उनका कहना है कि शिक्षा में विस्तार हो जाए, तो बहुत अच्छी बात है.

वहीं गृहणी सुप्रिया कहती है कि, बजट सुनकर उम्मीद जगी है, क्योंकि ये यूथ के बारे में है और यंग इंडिया ही देश को आगे ले जाएगा.

डॉक्टर परमिंदर कौर का कहना है कि, बात तो कई बार बड़ी- बड़ी होती है, लेकिन उसे क्रियान्वित करने में क्या-क्या समस्याएं हैं, इंस्टिट्यूट खोलने में, रोजगार पैदा करने में जो समय सीमा है, उसका किस तरीके से पालन किया जाता है ये देखने वाली बात होगी.

वहीं गृहणी एनेना सिंह कहती है कि, मेरे हिसाब से आम जनता और उनके विकास के लिए यह बजट अच्छा है, शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को लाभ मिलेगा. ये अच्छी बात है कि, शिक्षा को काफी अच्छा बजट मिला है. वहीं किसानों के लिए जो योजनाएं बताई गई है, ये भी काफी फायदा पहुंचाएंगी, किसानों को फायदा मिलेगा, तो कहीं ना कहीं से हर वर्ग को फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details