मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 17, 2020, 8:17 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 8:22 AM IST

ETV Bharat / state

शराब दुकान के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, मानव श्रृंखला बनाकर जताया विरोध

भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित बरखेड़ा पठानी में नई शराब की दुकान खोले जाने का महिलाएं विरोध कर रही हैं. पिछले 3 दिनों से लगातार महिलाएं मोर्चा खोले हुए हैं.

Women protest against opening liquor store
शराब दुकान खोलने का महिलाएं कर रहीं विरोध

भोपाल। शहर में शराब की दुकानों का नए सिरे से आवंटन होते ही विरोध भी शुरू हो गया है. गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित बरखेड़ा पठानी में नई शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में महिलाएं लामबंद हो गईं हैं. पिछले 3 दिनों से लगातार महिलाएं इस क्षेत्र में शराब की दुकान खोले जाने का विरोध कर रही हैं. 2 दिन पहले ही महिलाओं के द्वारा शराब की दुकान पर पथराव भी किया गया था. साथ ही दुकान को बंद करवा दिया गया था, लेकिन एक दिन बाद ही शराब की दुकान फिर से खुल जाने के बाद महिलाओं का आक्रोश बढ़ गया है. अपना विरोध दर्ज कराने पहुंची महिलाओं की भारी संख्या को देखते हुए, इस क्षेत्र में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है.

बरखेड़ा पठानी क्षेत्र की महिलाओं ने देर रात शराब की दुकान के सामने पहुंचकर अपना विरोध मानव श्रृंखला बनाकर दर्ज कराया है. हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार से नारेबाजी नहीं की गई और ना ही शराब की दुकान पर पथराव किया गया. महिलाओं ने शांतिपूर्ण ढंग से शराब की दुकान के सामने खड़े होकर मानव श्रृंखला बनाई और किसी भी व्यक्ति को शराब की दुकान तक नहीं जाने दिया. महिलाओं ने प्रशासन से मांग की है कि, इस क्षेत्र में शराब की दुकान नहीं खोली जाए, इससे पहले भी शराब की दुकान इस इलाके में खोली गई है, जिसका क्षेत्र की महिलाओं ने विरोध किया था. इस क्षेत्र में शराब की दुकान खुल जाने के बाद महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शराबियों के द्वारा प्रत्येक दिन महिलाओं के साथ बदतमीजी की जाती है.

महिलाओं ने प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि, जब तक शराब की दुकान को दूसरी जगह पर स्थानांतरित नहीं किया जाता है, तब तक इसी प्रकार से प्रत्येक दिन अपना विरोध दर्ज कराएंगी. हालांकि पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद देर रात महिलाओं ने अपना विरोध समाप्त करते हुए, चेतावनी दी है कि, यदि जल्द से जल्द इस दुकान को यहां से नहीं हटाया गया, तो वो फिर एक बार सड़कों पर उतर कर विरोध करेंगी.

Last Updated : Jul 17, 2020, 8:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details