मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल की महिलाओं को प्रदेश सरकार से कई उम्मीदें, क्या बजट में मिलेगी राहत?

10 जुलाई को प्रदेश की कमलनाथ सरकार पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है, जिसे लेकर महिलाओं को बहुत उम्मीदें हैं. महिलाओं ने कहा कि सबसे पहले सरकार को महंगाई पर लगाम लगाने के उपाय करने चाहिए.

By

Published : Jul 9, 2019, 10:23 AM IST

फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार 10 जुलाई को अपना पहला बजट पेश करने जा रही है. कमलनाथ सरकार का ये बजट लोकलुभावन हो सकता है, जिसमें सभी वर्गों को साधने की कोशिश की जा सकती है. केंद्र सरकार के बजट के बाद प्रदेश के बजट से आम जनता को खासी उम्मीदें हैं. खासकर महिलाओं को उम्मीद है उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी.

आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्हें नियमित किया जाए. वह चाहती हैं कि महंगाई पर लगाम लगाई जाए. महिला सुरक्षा पर नई योजना बनाई जाए और डीजल-पेट्रोल के दाम कम किए जाएं.

भोपाल की महिलाओं को प्रदेश सरकार के बजट से कई उम्मीदें
महिलाओं ने कहा कि हर बार उन्हें बजट से उम्मीद रहती है कि सरकार महंगाई से राहत देगी, लेकिन ऐसा नहीं होता. महिलाओं ने बताया कि सभी चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं और सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता.महिलाएं चाहती हैं कि बजट बनाने से पहले महिलाओं की राय लेनी चाहिए, ताकि उनकी उम्मीदें पूरी हों. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष पॉलिसी हो और रोजाना की दवाओं की कीमत में छूट मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details