मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आखिर सीएम शिवराज ने क्यों कहा- कमलनाथ ने किया वोटर्स और लोकतंत्र का अपमान

By

Published : Nov 11, 2021, 3:20 PM IST

उपचुनाव में बीजेपी तीन सीटों पर जीत दर्ज कर जहां गदगद है. वहीं कांग्रेस हार के बाद से बीजेपी को निशाने पर ले रही है. कमलनाथ ने भाजपा की जीत पर आरोप लगाया था कि उन्होंने चुनाव जीते नहीं, लूटे हैं. जिसका जवाब देते हुए सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कमलनाथ (Kamal Nath) ने वोटर्स (voters) और लोकतंत्र (democracy) का अपमान किया.

Shivraj Singh Chauhan
सीएम शिवराज का कमलनाथ को जवाब

भोपाल। उपचुनाव में आये नतीजों ने जहां बीजेपी (BJP) खेमे में खुशी का माहौल है तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने उपचुनाव को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाया था कि चुनाव जीते नहीं हैं बल्कि लूटे हैं. अब सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chauhan) पूर्व सीएम को जवाब दिया है. सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के खिसकते जनाधार और हो रही हार से कमलनाथ जी बौखला गए हैं.

सीएम शिवराज का कमलनाथ को जवाब

कमलनाथ ने किया मतदाताओं का अपमान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ (Kamal Nath) पर पलटवार करते हुए कहा कि, कल उन्होंने कहा पृथ्वीपुर, जोबट भारतीय जनता पार्टी ने जीता नहीं लूटा है. ये जनता का अपमान है, जनादेश (voters) का अपमान है, लोकतंत्र (democracy) का अपमान है, कांग्रेस और कमलनाथ जी हार पचा नहीं पा रहे हैं. आखिर जनता ने हमें वोट दिया है; क्या पृथ्वीपुर और जोबट की जनता को अपमानित करने का हक कमलनाथ को है? लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं, क्या जनता लूटती है, चुनाव? कमलनाथ जी के इस बयान की मैं घोर निंदा करता हूं, राजनीति में हार और जीत लगी रहती है; खिलाड़ी भाव से रहना चाहिए.

Kamla Nehru Children Hospital fire Incident: भोपाल में बच्चों की मौत के आंकड़े पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने


जनजातीय सम्मेलन का भी जवाब

वहीं कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर जनजाति सम्मेलन में करोड़ों रुपए खर्च करने पर सवाल उठाए थे, जिसपर सीएम ने कहा कि कांग्रेस और कुछ और लोगों को एक और तकलीफ हो रही है कि भारतीय जनता पार्टी जनजातीय गौरव दिवस क्यों मना रही है. मैं भारत के प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने, आजादी के जननायक, चाहे वो, भगवान बिरसा हों, टंट्या मामा हों, रघुनाथ शाह, शंकर शाह, भीमानायक, खाज्या नायक उनके योगदान को प्रणाम किया है.
पूरे प्रदेश में जनजातीय कार्यालय मनाए जा रहें है और, जनजातीय गौरव दिवस मनाने की पूरे देश में घोषणा की है. 15 से 22 नवंबर तक यह जनजातीय गौरव दिवस न केवल जनजातीय महानायकों के चरणों में श्रद्धांजलि होगी बल्कि, हमारे आदिवासी भाई-बहन, आदिवासी समुदाय के आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक सशक्तिकरण के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details