मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी के कई जिलों में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश

मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में गरज- चमक के साथ बारिश हो सकती है. जहां जिले का तापमान 39-43℃ के बीच ही रहा, वहीं कई जिलों में लू का प्रभाव अधिक रहा.

By

Published : Apr 10, 2019, 5:24 PM IST

मौसम विभाग, भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गरज- चमक के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने भोपाल के अलावा ग्वालियर, चम्बल, होशंगाबाद में हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुए है. जिले का तापमान 39-43℃ के बीच ही रहा, वहीं कई जिलों में लू का प्रभाव अधिक रहा.

मौसम विभाग के एसके डे के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में प्रदेश का मौसम शुष्क रहा. खजुराहो, दमोह और खरगोन संभागों में अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, वहीं छतरपुर, दमोह में लू सबसे ज्यादा प्रभाव रहा. जहां जबलपुर, टीकमगढ़, गुना और शाजापुर जिले में रातें गर्म रहीं. वहीं रीवा, सागर, ग्वालियर, उज्जैन के संभागों में लू चलने की संभावना है.

मौसम विभाग, भोपाल

राजधानी भोपाल में बीते मंगलवार का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक था. वहीं आज का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान की तरफ से हवाएं आने के कारण शाम तक धूल भरी आंधी और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details