मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में फिर बदला मौसम, प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि की संभावना

प्रदेश में मौसम की आंख-मिचौली आए दिन देखी जा रही है. रविवार को एक बार फिर राजधानी में हल्की बारिश हुई, वहीं प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है.

By

Published : May 10, 2020, 7:17 PM IST

The weather changed again in the capital
राजधानी में फिर बदला मौसम

भोपाल। प्रदेश में कुछ दिनों से मौसम आंख-मिचौली खेल रहा है. जिसके चलते प्रदेश की राजधानी में एक बार फिर रविवार शाम को मौसम में बदलाव आया. जिसके बाद तेज हवाओं के साथ गरज-चमक और पानी की बौछारें पड़ी. दिनभर तपती धूप के बाद अचानक से बदले इस मौसम के कारण गर्मी से थोड़ी सी राहत भी मिली है. वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि और बिजली गिरने की आशंका जताई है.

मौसम विभाग का कहना है कि रविवार शाम या देर रात तक प्रदेश के करीब 21 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. जिनमें सीहोर, इंदौर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, खंडवा, खरगोन, गुना, निवाड़ी, टीकमगढ़, बालाघाट, डिंडोरी, सतना, हरदा, बैतूल, सागर, राजगढ़, आगर, विदिशा, और शिवपुरी शामिल है. इन जिलों बादलों के गरज-चमक की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही भोपाल, शाजापुर, दमोह, शहडोल, अनूपपुर, सिवनी, छतरपुर, नरसिंहपुर में तेज हवा और हल्की बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. वहीं रविवार के तापमान की बात करें, तो प्रदेश के खरगोन और शाहजहांपुर में सबसे ज्यादा तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजधानी भोपाल के तापमान में रविवार को गिरावट दर्ज की गई है, जिसके चलते भोपाल का तापमान 41.8℃ रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details