मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: नगर निगम की लापरवाही के कारण लाखों गैलन पानी सड़क पर बहकर हो रहा बर्बाद

भोपाल के कोलार में नगर निगम की लापरवाही के कारण लाखों गौलन पानी सड़क पर बहकर बर्बाद हो रहा है. एक तो भीषण गर्मी ऊपर से जलसंकट के बीच हो रही इस लापरवाही से लोगों में नाराजगी है.

By

Published : Apr 11, 2019, 9:40 AM IST

लाखों गैलन पानी रोज हो रहा बर्बाद

भोपाल। गर्मी के मौसम में राजधानी में जलसंकट देखने को मिल रहा है. एक तो सूरज की तपिश ऊपर से पानी की किल्लत ने लोगों को बेहाल कर दिया है. ऊपर से कोलार इलाके में लाखों गैलन पानी लापरवाही से बहाया जा रहा है.

कोलार क्षेत्र में करीब 2 सालों से पेयजल समस्या है, जिसका हल निकालने के लिए पाइप लाइन डालने का काम शुरू तो हुआ था, लेकिन पिछले 6 महीने से ये काम बंद पड़ा है. सीवरेज की समस्या को हल करने के लिए भी पिछले 1 साल से पाइप लाइन डालने का काम शुरू किया गया है, जिसकी वजह से क्षेत्र की हालत खराब हो गई है. पेयजल और सीवरेज के लिए सड़कों को खोद दिया गया है. न तो कोई काम पूरा हो रहा है और न तो कोई इसकी सुध ले रहा है. लापरवाही के चलते पानी सड़कों पर बहकर बर्बाद हो रहा है.

लाखों गैलन पानी रोज हो रहा बर्बाद

रहवासियों का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि ये काम अगले पांच सालों में भी पूरा हो सकेगा. जहां एक तरफ प्रशासन पानी को बचाने की बात कर रहा है, तो वहीं नगर निगम की उदासीनता के चलते पीने का पानी बर्बाद हो रहा है, जिसकी वजह से सड़कों पर कीचड़ भी फैल गया है और लोगों को आवाजाही में भी परेशानी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details