मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी की 10 बड़ी खबरें, जानें एक क्लिक पर

By

Published : Jun 24, 2020, 10:57 AM IST

एक क्लिक पर जानें एमपी की अभी तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

MP उपचुनावः मेहगांव विधानसभा सीट का सियासी समीकरण, यहां नहीं रहा किसी एक दल का दबदबा

मध्य प्रदेश में उपचुनावों की तैयारियां शुरु हो गई हैं. भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है. ईटीवी भारत 24 का चुनाव चक्र के जरिए आपकों सभी 24 विधानसभा सीटों की जानकारी देगा. जिसमें आज हम आपको भिंड जिले की मेहगांव की विधानसभा सीट के सियासी समीकरणों की जानकारी दे रहे हैं.

कोरोना से जारी जंग में कितने तैयार, सीएम आज अफसरों से करेंगे चर्चा

प्रदेश में कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने आज CM शिवराज सिंह चौहान सभी जिलों के कलेक्टर और कई अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. साथ ही दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों और उनको मनरेगा के तहत कराए जा रहे कामों के बारे में जानकारी लेंगे. इसके अलावा बिजली आपूर्ति के लिए भी बैठक होगी.

भिंड : एक दिन में मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, संख्या हुई 173

भिंड जिले में कोरोना वायरस का बम फूटा है, जहां एक ही दिन में 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

एमपी में कम ब्याज पर ऋण दिलाने की योजना शीघ्र होगी लागू : सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रायलय में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की 175वीं बैठक आयोजित की गई. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में स्व-सहायता समूह बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं. इन्हें आर्थिक रुप से सशक्त बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. साथ ही कहा कि इन्हें कम ब्याज दर पर ऋण दिलाने की योजना शीघ्र लागू होगी.

जुलाई में जारी होंगे 10वीं-12वीं बोर्ड के रिजल्ट, छात्रों-अभिभावकों को दी जा रही सलाह

मध्य प्रदेश सरकार ने जुलाई के पहले सप्ताह में 10वीं और तीसरे सप्ताह में 12वीं बोर्ड के परिणाम जारी करने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में अभिभावकों और छात्रों की काउंसलिंग भी की जा रही है.

एमपी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है, जिसकी वजह से उपभोक्ताओं को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. कांग्रेस शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को वापस लेने की मांग करेगी.

मामूली विवाद पर दोस्त की कर दी हत्या, पुलिस ने किया मामला दर्ज

भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र में मामूली विवाद के चलते अपने ही दोस्त की हत्या करने का मामला सामने आया है. इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

देर रात मध्यप्रदेश में चार IPS अफसरों का तबादला, सागर एसपी समेत कई अफसरों के तबादले निरस्त

प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल का दौर लगातार जारी है. राज्य शासन ने एक बार फिर से 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. वहीं एक दिन पहले ही किए गए कुछ तबादलों को निरस्त भी किया गया है. इसके अलावा रक्षित निरीक्षक एवं सूबेदार के साथ ही कुछ निरीक्षकों के तबादले भी किए गए हैं.

Exclusive: चीनी सामान का करें बहिष्कार, स्वदेशी अपनाएं- अनुसुइया उइके

लॉकडाउन में आंशिक ढील के बाद छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके अपने गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंची, इस दौरान उन्होंने कोरोना से देश की जंग और भारत, चीन सीमा विवाद को लेकर ईटीवी भारत मध्यप्रदेश से खास चर्चा की.

23 लाख से ज्यादा मजदूरों को मिला काम, लॉकडाउन में हो गए थे बेरोजगार

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते प्रदेश में बाहर से लाखों मजदूर घर लौटे. इसके अलावा प्रदेश में भी काम-धंधे बंद होने से श्रमिकों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया. इसके बाद शिवराज सरकार ने रोजगार सेतु और श्रम सिद्धि योजना के तहत करीब 23 लाख मजदूरों को काम उपलब्ध करवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details