मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाराष्ट्र ने लगाई ऑक्सीजन सप्लाई पर रोक, मंत्री विश्वास सारंग बोले- नहीं होने देंगे किल्लत

By

Published : Sep 10, 2020, 1:38 PM IST

महाराष्ट्र सरकार ने मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई पर रोक लगा दी है. वहीं इस मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि भविष्य में कभी ऑक्सीजन को लेकर कोई किल्लत नहीं आने देंगे, इसके लिए महाराष्ट्र सरकार से बातचीत की जा रही है.

Minister Vishwas Sarang
मंत्री विश्वास सारंग

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब कोविड सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई में किल्लत होनी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई पर रोक लगा दी है, जिसके चलते आने वाले दिनों में कोविड सेंटरों में ऑक्सीजन की कमी हो सकती है.

ऑक्सीजन सप्लाई पर रोक

इस मामले को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए मुस्तैदी से काम कर रही है. वर्तमान में अभी किसी भी प्रकार की ऑक्सीजन की कमी नहीं है. सरकार का प्रयास है कि भविष्य में कभी ऑक्सीजन को लेकर कोई किल्लत नहीं आने दें, जिसको लेकर महाराष्ट्र सरकार से बातचीत की जा रही है.

साथ ही विश्वास सारंग ने कहा कि संघीय ढांचे में एक राज्य दूसरे राज्य की मदद करता है. कोई भी सरकार ऐसा फैसला नहीं ले सकती जिसमें अपने प्रदेश में उत्पादित वस्तु दूसरे प्रदेश को ना दे. चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार विश्वास दिलाती है कि कोविड-19 के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से तीन लोगों की मौत ! प्रबंधन ने किया खंडन

बनाई गई है योजना

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हाल ही में कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद कहा था कि कोरोना संक्रमण के मामले में ऑक्सीजन की एक बहुत अहम भूमिका है. इसे लेकर प्रदेश भर में 31 अक्टूबर की जो योजना सरकार के द्वारा बनाई गई है, उसके तहत ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था सरकार के द्वारा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details