मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चीनी समान के खिलाफ अभियान चलाएगा विहिप, जनता से मांगा साथ

By

Published : Sep 19, 2020, 10:52 PM IST

विश्व हिंदू परिषद मध्य प्रांत की दो दिवसीय बैठक भोपाल में आयोजित हुई. बैठक में शामिल हुए केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने चीनी सामान के बहिष्कार करने को लेकर एक अभियान शुरू करने की जानकारी दी है. पढ़िए पूरी खबर..

Oppose chinese
चीनी समान का विरोध

भोपाल। विश्व हिंदू परिषद मध्य प्रांत की दो दिवसीय बैठक भोपाल में आयोजित हुई. बैठक में चीनी सामान के बहिष्कार की अपील की गई है. इसके लिए एक अभियान चलाया जाएगा. इस बारे में केंद्रीय महामंत्री मिलिंद पंराडे का कहना है कि मौजूदा समय में जिस तरीके से चीन भारत को लेकर आक्रामक है. उस को ध्यान में रखते हुए भारत को चीन से आने वाले सामान का विरोध करना चाहिए. इसलिए विश्व हिंदू परिषद पूरे देश में जनता और व्यापारियों के बीच जाकर अभियान चलाएगा और चीनी सामान के बहिष्कार की अपील करेगा.

चीनी समान के खिलाफ अभियान चलाएगा विहिप

विश्व हिंदू परिषद का दो दिवसीय सम्मेलन भोपाल में आयोजित हुआ. जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा विश्व हिंदू परिषद के करीब 70 पदाधिकारी शामिल हुए थे. केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे का कहना है कि कोरोना काल में हमारी कोई बैठक नहीं हो पाई थी. इसलिए अब ये सम्मेलन आयोजित किया गया. चीन के हमले को लेकर मिलिंद परांडे का कहना है कि चीनी ने भारत की सीमाओं में घुसपैठ करने की कोशिश की थी, जिसमें देश के सैनिक शहीद हुए थे. अब चीनी वस्तुओं का बहिष्कार कर चीन को आर्थिक रुप से कमजोर करने का वक्त आ गया है. इसके लिए जनता को जागरूक करेंगे, चाहे सस्ता सामान हो या महंगा.

विहिप नेता मिलिंद परांडे ने मांग उठाते हुए कहा कि जकात फाउंडेशन को आर्थिक सहायता करने वाली एजेंसियों की निगरानी होनी चाहिए. इसके साथ ही फाउंडेशन की गतिविधियों को लेकर भी संगठन ने मांग की है कि जकात फाउंडेशन की आर्थिक गतिविधियों की इंक्वायरी होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details