मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'लगेगा लॉकडाउन' देख घबराएं न भोपाली, प्रशासन ने बताया फेक है वायरल मैसेज

By

Published : Jul 4, 2021, 9:30 AM IST

Updated : Jul 4, 2021, 9:37 AM IST

राजधानी भोपाल में सोशल मीडिया पर लॉक डाउन के संबंध में भ्रामक सूचना फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन के मुताबिक अब तक कोई प्रतिबंधात्मक आदेश जारी नहीं किया गया है जैसा सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है.

Fake viral message
फेक वायरल मैसेज

भोपाल। इन दिनों कोरोना लॉकडाउन को लेकर एक मैसेज बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल मैसेज के मुताबिक 18 जुलाई से 8 दिन तक भोपाल में लॉकडाउन लगेगा. इसे प्रशासन ने फेक बताया है. प्रशासन ने कहा है कि ऐसे मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

भोपाल की डिप्टी कलेक्टर ने पुष्टि की है कि इस तरह का कोई भी प्रतिबंधात्मक आदेश (restraining Order) जारी नहीं किया गया है. उन्होंने इसका पुरजोर तरीके से खंडन किया है.

फेक मैसेज

Indore Crime: हरियाणा के गिरोह MP में एक्टिव, तीन ATM को हैक कर निकाले रुपये

क्या है मैसेज?

व्हाट्सअप और अन्य माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल साइट्स के जरिए एक मैसेज तेजी से फैलाया जा रहा है जिसके मुताबिक शहर एक बार फिर सख्त लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है. मैसेज कुछ यूं है-
*भोपाल ज़िले में रविवार 18 जुलाई 8 दिन का लगेगा लॉक डाउन कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 144 में आदेश जारी किए*.

फेक है ये मैसेज, होगी कार्रवाई

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी दिलीप यादव ने बताया है कि भोपाल जिले में किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंधात्मक आदेश और निर्देश जारी नही किया गया है. कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक और झूठी जानकारी डाली जा रही है, जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति बन रही है.
उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को ट्रेस करने और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं.

निशाने पर हैं शरारती तत्व
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया की सोशल मीडिया पर भ्रामक और अपुष्ट जानकारी डालने वालों पर निगाह रखी जा रही है. इसके साथ ही नागरिकों से भी अपील की जा रही है. उनसे आग्रह है कि इस प्रकार के मैसेज को बिना किसी पुष्ट जानकारी के शेयर न करें और आगे फॉरवर्ड भी न करें. समाज में जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं. भोपाल जिले में किसी प्रकार का कोई लॉक डाउन का आदेश जारी नहीं हुआ है. सभी स्थिति सामान्य है और कोरोना संक्रमण भी नियंत्रण में है.

Last Updated : Jul 4, 2021, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details