मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Urban Body Elections : भोपाल महापौर पद के लिए कांग्रेस से विभा पटेल का नाम तय, बीजेपी अभी उधेड़बुन में

By

Published : Jun 8, 2022, 11:26 AM IST

भोपाल महापौर पद के लिए विभा पटेल का नाम कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में तय कर लिया है. यह फैसला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की कोर ग्रुप की बैठक में लिया गया. फिलहाल इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है. अन्य नगर निगम के लिए भी कांग्रेस ने प्रत्याशी तय कर लिए हैं. इंदौर से संजय शुक्ला का नाम तय माना जा रहा है. अभी बीजेपी ने नामों की घोषणा नहीं की है. (Vibha Patel name decided from Congress) (Vibha Patel from Congress for Bhopal mayor) (BJP is still in turmoil)

Vibha Patel name decided from Congress
महापौर पद के लिए कांग्रेस से विभा पटेल का नाम

भोपाल।भोपाल में महापौर पद के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में विभा पटेल का नाम लगभग तय कर दिया है. इसके साथ ही अन्य नगर निगम के लिए भी महापौर के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं. लेकिन इनकी घोषणा 11 जून को होने की उम्मीद है. वहीं सागर से पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया गया है तो इंदौर से विधायक संजय शुक्ला का नाम भी तय है.इधर, बीजेपी समिति का इंतजार कर रही है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि पहले समिति बनाई जाएगी, जो जिलों की लिस्ट तैयार करेगी.

महापौर पद के लिए कांग्रेस से विभा पटेल का नाम

भोपाल में जाना -पहचाना नाम है विभा पटेल :भोपाल से कांग्रेस की महापौर संभावित प्रत्याशी विभा पटेल 1999 में भी महापौर का चुनाव लड़ चुकी हैं और भाजपा की राजो मालवीय को हराते हुए महापौर बनी थीं. विभा पटेल भोपाल में आमजन के बीच में भी एक जाना- पहचाना नाम है और उनका संपर्क भी सभी के बीच है. इसलिए उनके नाम को महत्व दिया गया है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने दावा किया है कि 2 से 3 दिन के अंदर उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित कर दी जाएगी.

महापौर पद के लिए कांग्रेस से विभा पटेल का नाम

कांग्रेस की लगातार बैठकें :नगरीय निकाय चुनाव में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. भोपाल के 85 वार्डों के लिए कांग्रेस जहां एक और जोनवार बैठक कर रही है. कांग्रेस दक्षिण पश्चिम की बैठक नर्मदा भवन में हुई. इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा के साथ ही पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मौजूद रहे. इस दौरान यहां पर कांग्रेस के पार्षद उम्मीदवारों से बायोडाटा कलेक्ट किए गए. 1 वार्ड से तकरीबन 3 से 6 पार्षद उम्मीदवार लाइन में हैं. कैलाश मिश्रा का कहना है कि जल्द ही 2 से 3 दिन में कांग्रेस पार्षदों की लिस्ट आ जाएगी.

बीजेपी अभी उधेड़बुन में

बीजेपी को समिति का इंतजार : बीजेपी भी लगातार अपने मंडलों में बैठक कर रही है. बीजेपी जोन से ज्यादा मंडल और बूथ को मजबूत करने में लगी है. बीजेपी में भोपाल से पूर्व नगर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान ने आनंद नगर मंडल की बैठक ली. बैठक के दौरान कार्यकर्ता और उम्मीदवारों में सामंजस्य बैठाने की कोशिश की गई. सुरजीत का कहना है कि लगातार बैठकें की जा रही हैं, लेकिन टिकटों पर अंतिम फैसला समिति को करना है.

Mp Urban Body Elections: उषा ठाकुर का कांग्रेस पर कटाक्ष बोलीं-चुनाव देशभक्त और देशद्रोही पार्टी के बीच,कांग्रेस ने उठाए सवाल

बीजेपी व कांग्रेस का फोकस भोपाल पर :बीजेपी 1 से 2 दिन में जिलों की समितियां बनाएगी. जो उम्मीदवारों के नाम का निर्णय करेंगे, लेकिन कोशिश यही है कि चुनाव कोई भी लड़े कमल के निशान पर ही मोहर लगवानी है. फिलहाल तो कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दल उम्मीदवारों के चयन में लगे हैं. राजधानी होने के चलते भोपाल पर सबसे ज्यादा फोकस है. (Vibha Patel name decided from Congress)

(Vibha Patel from Congress for Bhopal mayor) (BJP is still in turmoil)

ABOUT THE AUTHOR

...view details