मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 16, 2020, 6:36 PM IST

ETV Bharat / state

भोपाल : प्रशासनिक तैयारी की खुली पोल, किसान हो रहे परेशान

भोपाल में सब्जी व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद करोद मंडी बंद करा दी गई है. प्रशासन ने सब्जी विक्रेताओं को ईटखेड़ी ग्राउंड में दुकान लगाने की जगह दी है. लेकिन किसानों का कहना है उन्हें सब्जी बेचने के लिए कम समय दिया गया है.

Farmers are getting worried
किसान हो रहे परेशान

भोपाल। राजधानी भोपाल के एक बड़े सब्जी व्यापारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने करोद मंडी को बंद करा दिया है, जिसके बाद किसानों और आम जनता की परेशानी को देखते हुए ईटखेड़ी के एक ग्राउंड में किसानों को सब्जी बेचने का प्लान बनाया गया है, लेकिन यहां भी नियमों की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं.

किसान हो रहे परेशान

किसानों को सब्जी बेचने का समय सुबह 6 से 8 बजे तक तय किया गया है. समय पूरा होते ही पुलिस वाले किसानों को हटा देते हैं. किसानों का कहना है कि वे सिर्फ 2 घंटे में सब्जी नहीं बेच पाते हैं. आधा घंटा तो उन्हें अंदर जाने और सब्जी जमाने में ही लग जाता है. वेंडर सब्जी लेने आते हैं, उन्हें भी एक-एक कर छोड़ा जाता है, जिसके चलते समय खत्म हो जाता है.

इसके अलावा किसानों के सामने एक और बड़ी परेशानी ये है कि लॉकडाउन के चलते उन्हें मजदूर नहीं मिल रहे हैं. किसान खेतों में खड़ी फसलों को काट नहीं पा रहे हैं. एक किसान ने टमाटर लगाए थे, लेकिन पूरे टमाटर सड़ने लगे, जिसके बाद उसने खेत में ही टमाटर के ऊपर ट्रैक्टर चलवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details