मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मोदी सरकार ने अन्नदाता को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मजबूत कदम उठायाः वीडी शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने केंद्र सरकार के राहत पैकेज के तीसरे चरण में किसानों को दिए गए सौगात की तारीफ की है, शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने अन्नदाता को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मजबूत कदम उठाया है.

By

Published : May 16, 2020, 9:25 AM IST

vd-sharma
वीडी शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल। केंद्र सरकार ने राहत पैकेज के तीसरे चरण में कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए एक लाख करोड़ की सौगात किसानों को दिए जाने का निर्णय लिया है. केंद्र सरकार के इस निर्णय का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने स्वागत किया है. शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने अन्नदाता को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक मजबूत कदम उठाया है.

वीडी शर्मा ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस निर्णय से छोटे और मझोले किसान भी ग्लोबल स्तर पर अपनी उपज बेच सकेंगे. जिससे किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिलेगा, मध्यप्रदेश के किसानों को भी इस राहत पैकेज का बड़ा लाभ होगा. उन्होंने कृषि को लाभ का धंधा बनाने की दिशा में इस निर्णय को मील का पत्थर बताते हुए पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त करते हुए किसानों को बधाई दी.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट से हर क्षेत्र का विकास अवरूद्ध हुआ है, वैश्विक स्तर पर कई देश इस संकट से लड़ते हुए हिम्मत हार रहे हैं, इन सबके बीच भारत सफल नेतृत्व और जनता के आत्मविश्वास के बूते कोरोना की लड़ाई मजबूती से लड़ रहा है. मोदी सरकार ने इस विकट समय में देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 20 लाख करोड़ का पैकेज देकर हर वर्ग को राहत दी है. इस पैकेज से कोई भी वर्ग अछूता नहीं है.

एमएसएमई को 3 लाख करोड रूपए की राहत देने के बाद तीसरे चरण में एग्रीकल्चर, इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में एक लाख करोड़ रूपए देना इस बात का प्रमाण है कि कृषि और किसान सरकार के एजेंडे में प्रमुखता से शामिल है. उन्होंने कहा कि एक लाख करोड़ के इस पैकेज से एफपीओ स्टार्टअप, एग्रीग्रेटर जैसे माध्यमों से किसानों को पैसा मिलेगा. उन्हें अपनी उपज रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज और बेहतर गोदाम मिलेंगे. जिससे उनकी आय दोगुनी होगी और मांग आपूर्ति करने के साथ वैश्विक बाजार में किसान अपनी उपज बेच सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details