मध्य प्रदेश

madhya pradesh

International Yoga Day 2021: चार वर्ष से कम उम्र में ही जीता एशिया-इंडिया बुक का खिताब

By

Published : Jun 15, 2021, 3:05 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 5:31 PM IST

जिस उम्र में बच्चे खुद को संभाल तक नहीं पाते, उस उम्र में वान्या शर्मा ने योगा करके एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है, वान्या अभी चार साल से भी कम उम्र की है, लेकिन योग के मुश्किल से मुश्किल आसन को भी वान्या आसानी से कर लेती हैं. 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है, इस दिन भी वान्या योगासन में भागीदारी करेंगी.

vanya sharma
वान्या शर्मा

भोपाल। पश्चिम विहार की रहने वाली वान्या शर्मा ने केवल तीन साल और पांच महीने में ही योग के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी है, इतनी छोटी सी उम्र में वान्या शर्मा ने योग में एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर नाम रोशन किया है. 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है, इस दिन भी वान्या योगासन में भागीदारी करेंगी.

योग करती वान्या शर्मा

वान्या ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड तीन वर्ष 4 माह 29 दिन और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 3 वर्ष 5 माह 7 दिन में बनाकर ये बता दिया है कि यदि आपके अंदर कुछ कर गुजरने की लगन हो तो आप कुछ भी कर सकते हैं, इसके लिए उम्र की कोई सीमा भी जरूरी नहीं है.

वान्या शर्मा

पूरे एशिया और इंडिया में आज तक ऐसा कमाल इतनी छोटी उम्र में कोई भी नहीं कर पाया है, योग गुरु हेमंत शर्मा और उनके पिता बताते हैं कि वान्या जब दो वर्ष की थी, तब से योग कर रही है और आसानी से सभी आसनों को कर लेती है. वान्या ने रिकॉर्ड से पहले एक सन्देश भी दिया कि जो फिट है वही हिट है.

योग करतीं वान्या शर्मा
Last Updated : Jun 15, 2021, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details