मध्य प्रदेश

madhya pradesh

25 अगस्त से वैक्सीनेशन महाअभियान-2 की होगी शुरुआत, सेकंड डोज पर रहेगी नजर

By

Published : Aug 24, 2021, 8:54 PM IST

25 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान-2 का शुरुआत होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाअभियान की तैयारियों के लिए विभिन्न समाज के प्रमुखों से चर्चा की. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 25 अगस्त को वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज दोनों लगाएं जाएंगे. वहीं 26 अगस्त को सिर्फ दूसरा डोल लगाया जाएगा.

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल।मध्य प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान-2 चलाया जाएगा. महाअभियान की तैयारियों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर विभिन्न समाज के प्रमुखों ने भी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए संचार के विभिन्न माध्यमों से वैक्सीनेशन की अपील की है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 25 अगस्त को वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज दोनों लगाएं जाएंगे. वहीं 26 अगस्त को सिर्फ दूसरा डोल लगाया जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

महाअभियान की तैयारियों पर मुख्यमंत्री रख रहे नजर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण महाअभियान-2 की तैयारियों और व्यवस्था की कमान स्वयं अपने हाथ में ले रखी है. पिछले सप्ताह से मुख्यमंत्री न केवल महाअभियान की तैयारियों को देख रहे हैं, बल्कि प्रदेश में जन-जागरूकता के लिए विभिन्न वर्गों और सभी 52 जिलों के प्रशासनिक और स्वास्थ्य अमले से भी लगातार संपर्क में हैं. टीकाकरण महाअभियान के लिए वैक्सीन की डोज कम न पड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री ने सोमवार को नई दिल्ली जाकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मिलकर वैक्सीन डोज की अतिरिक्त व्यवस्था कर ली है.

Chief Minister Shivraj Singh दतिया से करेंगे Maha Vaccination Campaign की शुरूआत, गृहमंत्री ने लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने सभी वर्गों से किया संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला, विकासखण्ड, ग्राम पंचायत, वार्ड और ग्राम स्तर के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स के सदस्यों से भी वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान महाअभियान में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट करवाने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि सभी के मिले-जुले प्रयासों से हमें प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना से सुरक्षा कवच प्रदान करना है.

महा अभियान का 'महा मजाक', टीका कम और लोग ज्यादा, वैक्सीनेशन केंद्रों पर मची भगदड़

समाजों के प्रमुख की अपील

मुख्यमंत्री के आग्रह पर विभिन्न समाजों के प्रमुख लोगों ने टीकाकरण महाअभियान-2 को सफल बनाने के लिए अपील की हैं. अध्यक्ष सिंधी पंचायत संत हिरदाराम नगर साबू रीझवाणी, कैरियर काउंसलर और प्रख्यात शिक्षाविद कला मोहन, अध्यक्ष सिंधी सेंट्रल पंचायत भोपाल नारायण खेमचंदाणी और रंगकर्मी एवं सिने अभिनेता ओमप्रकाश आसुदानी ने वीडियो अपील जारी कर सभी नागरिकों से पात्रता अनुसार वैक्सीन की प्रथम और द्वितीय डोज लगवाने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details