मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपालः बैरसिया में मनाया गया अन्न उत्सव, 2700 लोग होंगे योजना से लाभान्वित

By

Published : Sep 16, 2020, 4:15 PM IST

मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना अंतर्गत आज पूरे प्रदेश में अन्न उत्सव मनाया गया है. बैरसिया में भी 10 लोगों को पात्रता पर्ची वितरित की गई. इस योजना से 2700 लोग हुए लाभान्वित हुए हैं.

during annautsav
अन्न उत्सव के दौरान

भोपाल।आज पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत अन्न उत्सव मनाया जा रहा है. इसी सिलसिले में बैरसिया के स्थानीय जनपद सभा गृह में अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सबसे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाइव संबोधन सुना गया. उसके बाद बैरसिया के 10 लोगों को पात्रता पर्ची वितरित की गई.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद बैरसिया विधायक विष्णु खत्री ने कहा कि इंसान के पास पक्का घर ना हो तो वो कच्चे में रह लेता हैं, नए कपड़े ना हो तो पुराने से गुजरा कर लेता है. जैसे तैसे अपनी गुजर जिंदगी का गुजर बसर कर लेता है लेकिन रोटी के बिना जिंदा नहीं रह सकता. यह योजना लोगों के लिए जीवनदायिनी साबित होगी. इस योजना से बैरसिया के 2700 नए लाभार्थीयो को राशन मिलेगा. इसके अलावा बैरसिया के 38 हज़ार लोग पहले से ही एक किलो गेंहू एक किलो चावल और दो रुपये किलो नमक योजना का लाभ ले रहे हैं.

बैरसिया में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत अन्न उत्सव में 2700 लोग हुए लाभान्वित हुए हैं. इन सभी को पात्रता पर्ची जारी कर दी गई है, अब इनको राशन मिलेगा. नवंबर माह तक प्रत्येक सदस्य को पांच किलो अनाज प्रति माह वितरित किया जाएगा इसके साथ ही एक किलो ग्राम आयोडीन नमक और 1.5 लीटर कैरोसीन का वितरण किया जाएगा.

बता दे कि मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना अंतर्गत आज पूरे प्रदेश में अन्न उत्सव मनाया गया है. अन्न उत्सव अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीब परिवारों के लिए उचित मूल्य की दुकानों पर आयोजित होने वाले उत्सव में नवीन पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची प्रदान करने के साथ राशन का वितरण किया जाएगा. मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना अन्न उत्सव अंतर्गत प्रदेश में 37 लाख नए लाभार्थीयो को पात्रता पर्ची दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details