मध्य प्रदेश

madhya pradesh

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा

By

Published : Dec 12, 2019, 9:29 PM IST

राजधानी भोपाल का माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बना रहता है. इस बार विश्वविद्यालय के प्रोफेसर दिलीप मंडल और मुकेश कुमार पर छात्रों ने जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रोफेसर के खिलाफ विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा भी किया है.

uproar of students in makhanlal chaturvedi university in bhopal
एमसीयू में छात्रों का हंगामा

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में प्रोफेसर मुकेश कुमार और दिलीप मांडोल के खिलाफ छात्रों ने प्रदर्शन किया है. छात्रों का आरोप है कि प्रोफेसर दिलीप मंडल और मुकेश कुमार वर्ग विशेष के खिलाफ सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी करते हैं . साथ ही अधिकतर क्लास रूम में भी छात्रों से जातिगत और विवादित बातें करते हैं.

एमसीयू में छात्रों का हंगामा

बता दें कि प्रोफेसर मुकेश कुमार के खिलाफ छात्रों ने विभाग अध्यक्ष राखी तिवारी से पहले भी शिकायत की थी. प्रोफेसर मुकेश कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट में ब्राह्मणों के मांस खाने पर टिप्पणी की थी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि ब्राह्मण शाकाहारी कैसे हो गए ना तो मनुस्मृति उन्हें शाकाहारी बनने को कहती है और ना ही वेद पुराण.

प्रोफेसर मुकेश कुमार के टि्वटर पोस्ट के बाद छात्रों ने कुलपति दीपक तिवारी से इस बात की शिकायत की थी, लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और तत्काल प्रभाव से प्रोफेसर मुकेश कुमार और दिलीप मंडल को बर्खास्त करने की मांग की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details