मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मातृभूमि सेवा संगठन का गठन कर शुरू किया महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने की पहल

लगातार महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए राजधानी की महिलाओं ने मातृभूमि सेवा संगठन का गठन किया है. जो प्रताड़ित महिलाओं की बुलंद आवाज बनेगा.

By

Published : Apr 19, 2019, 10:58 PM IST

मातृभूमि सेवा संगठन का किया गठन

भोपाल। महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर राजधानी की महिलाओं ने एक पहल करते हुए मातृभूमि सेवा संगठन का गठन किया है. इस संगठन का मुख्य उद्देश्य उन महिलाओं की आवाज बुलंद करना है जो चुपचाप अपने ऊपर हो रही प्रताड़ना को सहती रहती हैं. मातृभूमि संगठन महिलाओं को रोजगार देने का भी काम कर रहा है.

मातृभूमि सेवा संगठन का किया गठन

संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि महिलाओं के साथ जिस कदर बलात्कार और महिला उत्पीड़न की घटनाएं सामने आ रही है उसे देखते हुए मातृभूमि संगठन कानूनी तौर पर इनकी आवाज बनेगा और उनके खिलाफ होने वाले अत्याचारों को उजागर करेगा.

मातृभूमि सेवा संगठन ना केवल महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर रोक लगाएगा बल्कि अभी तक 50 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार देने का काम भी संगठन ने किया है. संगठन के पदाधिकारी ने बताया ऐसी महिलाओं के केस ज्यादा आए हैं जिसमें महिला अपने ससुराल से परेशान है. ऐसी महिलाओं को मुफ्त में वकील भी उपलब्ध कराया जाता है. उन्होंने बताया मातृभूमि संगठन गरीब बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा भी उठा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details