मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फैमिली कोर्ट में आया अनोखा मामला, बच्चों से परेशान हो चुकी महिला शादीशुदा जीवन में नहीं चाहती बच्चा

राजधानी भोपाल की फैमिली कोर्ट में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां प्राइमरी स्कूल में टीचर बच्चों से इरिटेट हो चुकी है और अब अपने शादीशुदा जीवन में बच्चा नहीं चाहती जिसको लेकर उसका पति उसे तलाक देना चाहता है.

By

Published : Jan 7, 2020, 9:44 PM IST

unique case registered in family court
फैमिली कोर्ट का अनोखा मामला

भोपाल। राजधानी की फैमिली कोर्ट में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर कोई भी आश्चर्यचकित रह जाएगा. कोर्ट में एक पति ने अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी लगाई है क्योंकि पत्नी शादी के 7 साल होने के बाद भी महिला वंश बढ़ाने को तैयार नहीं है.

इस मामले में महिला का कहना है कि वह प्राइमरी स्कूल में छोटे बच्चों को पढ़ाती है और बच्चों को पढ़ा पढ़ा कर वह बच्चों से इरिटेट हो चुकी है अब वह अपने जीवन में बच्चा नहीं चाहती. वहीं पति का कहना है कि वह अपने खानदान का इकलौता बेटा है शादी के बाद उसकी उम्मीद उसकी पत्नी से है की घर में एक बच्चा आए इसको लेकर लंबे समय से दोनों के बीच विवाद चल रहा था.

फैमिली कोर्ट का अनोखा मामला
इस पूरे मामले की काउंसलिंग कर रही काउंसलर सरिता राजानी ने बताया कि दोनों की शादी को 7 साल हो चुके हैं पति पत्नी का आपस में तालमेल भी बहुत अच्छा है शादी के बाद दोनों ने प्लानिंग की थी कि 2 साल बाद वह बच्चा प्लान करेंगे लेकिन शादी को 7 साल बीत चुके हैं ओर अब महिला बच्चा नहीं चाहती. काउंसलर ने बताया कि महिला पूरी तरह स्वस्थ है उसे कोई मेडिकल प्रॉब्लम भी नहीं है बावजूद इसके वह बच्चा सिर्फ इसलिए नहीं चाहती क्योंकि वह प्राइमरी स्कूल में और ट्यूशन में पढ़ा कर बच्चों से इरिटेट हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details