मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CAA: केंद्रीय मंत्री का विपक्ष पर आरोप, कहा- "विरोध करने वाले फैलाना चाह रहे हिंसा"

By

Published : Dec 17, 2019, 3:26 AM IST

Updated : Dec 17, 2019, 7:10 AM IST

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने CAA को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इसका विरोध करने वाले देश में हिंसा फैलाना चाहते हैं, लेकिन वे अपने इरादे में सफल नहीं हो पाएंगे.

Union Minister Narendra Singh Tomar
Union Minister Narendra Singh Tomar

भोपाल।केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उनकी नीयत ठीक नहीं है, वे लोग देश में हिंसा फैलाना चाहते हैं और लगातार देश को गुमराह कर रहे हैं. लेकिन वे अपने इरादे में सफल नहीं हो पाएंगे.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर निशाना साधा

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि मैं गुमराह करने वाले लोगों को यही कहना चाहता हूं कि, इस तरह की चालों को हिंदुस्तान भली- भांति समझता है, वे लोग पहले भी सफल नहीं हो पाए थे और आने वाले कल में भी सफल नहीं हो पाएंगे.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से छात्रों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है और जो हिंसा हो रही है, इसके पीछे निश्चित रूप से राजनीतिक कुचक्र है और इस साजिश का शिकार कोई छात्र ना हो इसका भी मैं सभी लोगों से आग्रह करना चाहता हूं.

तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह से सोच समझकर CAA लाई है. इससे उन लोगों को न्याय मिलेगा, जो लोग पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से पीड़ित होकर या फिर उत्पीड़न का शिकार होकर हिंदुस्तान आ रहे हैं. ऐसे हिंदू, क्रिश्चियन, पारसी, जैन और बौद्ध यह सारे समाज के लोग भारत में आकर ठीक प्रकार से रह सकेंगे.

इन सभी लोगों को कानूनी दर्जा मिल सके और वे यहां पर रहकर स्वयं को विकसित करें और भारत के विकास में भी अपना योगदान दे सकें इसी दृष्टिकोण को रखते हुए यह बिल लाया गया है. उन्होंने कहा कि जब बिल पास हो चुका है, में सभी राज्य सरकारों से अनुरोध करना चाहूंगा कि, इस बिल को सभी लोग अपने राज्य में लागू करें और ऐसे पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने का काम करें.

Last Updated : Dec 17, 2019, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details