मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेकाबू कोरोनाः पॉजिटिविटी रेट हुआ 16.9, स्वास्थ्य आयुक्त को हटाया

By

Published : Apr 13, 2021, 5:06 AM IST

कोरोना की दूसरी लहर ने चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 16.9 हो गया है. राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन की अवधि को भी बढ़ा दिया है. सरकार ने स्वास्थ्य आयुक्त को भी पद से हटा दिया है.

Health Commissioner removed
स्वास्थ्य आयुक्त को हटाया

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर में सोमवार को प्रदेश में 6489 कोरोना मरीज मिले हैं. भोपाल में भी कोरोना बम फूटा. लोगों की लापरवाही के के चलते भोपाल में 1 दिन में 1456 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. उधर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की कमान संभाल रहे आयुक्त संजय गोयल को राज्य शासन ने हटा दिया है. उनके स्थान पर आकाश त्रिपाठी को स्वास्थ्य आयुक्त बनाया गया है.

स्वास्थ्य आयुक्त को हटाया
  • भोपाल में 1 दिन में निकले 1456 पॉजिटिव

राजधानी भोपाल में 1 दिन में कोरोना संक्रमण के पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं. सोमवार को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट ने सभी को चौका दिया. भोपाल में 1 दिन में 1456 लोगों की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सोमवार को शहर में 5200 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. 11 अप्रैल को 5300 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 823 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 10 अप्रैल को 5200 सैंपल की जांच भेजी गई थी 793 लोगों की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है जो सरकार के लिए गहरी चिंता का विषय है.

उज्जैन: उच्च शिक्षा मंत्री ने PPE किट पहनकर किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

  • प्रदेश में मिले 6489 कोरोना मरीज

पूरे प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. सोमवार को प्रदेश में 6489 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. भोपाल के बाद सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में 923 मिले हैं जबकि जबलपुर में 469 ग्वालियर में 497 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मध्यप्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 16.9 पहुंच गया है.

कोरोना की मार: रोजी खत्म, रोटी है नहीं, मजदूरों का पलायन

  • स्वास्थ्य आयुक्त को हटाया

उधर राज्य शासन ने स्वास्थ्य आयुक्त की सेवाएं एवं पदेन सचिव स्वास्थ्य विभाग संजय गोयल को हटा दिया है. अपने मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड जबलपुर के आकाश त्रिपाठी को आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं बनाया गया है. 1998 बैच के आईएएस अधिकारी आकाश त्रिपाठी को प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड जबलपुर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details