मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Election 2023: चुनावों से पहले उमा फिर बढ़ा सकती हैं BJP की मुश्किलें, शराब बंदी के बाद अब इस मुद्दे पर उतरेंगी मैदान में

उमा भारती एमपी में शराब बंदी की मुहिम के बाद अब स्वास्थ्य और शिक्षा पर जोर देने का एलान किया है. चुनाव लड़ने को लेकर उमा ने कहा कि अभी मैं 62 साल की 85 साल तक चुनाव लडूंगी. टिकट बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि शेर की तरह शिकार करो ना कि गीदड़ की तरह शिकार का इंतजार.उमा भारती की MP पुलिस को सीख! बोलीं- ऐसी हरकत करें BJP कार्यकर्ता, तो मुंह पर एक घूंसा

By

Published : Jul 9, 2023, 7:09 AM IST

Uma bharti
उमा भारती

उमा भारती का भाषण

भोपाल।पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एक बार फिर शिवराज सरकार की मुसीबतें खड़ी करने वाली हैं, अभी तक शराबबंदी को लेकर जिस तरह से उमा ने सड़कों पर आने की धमकी दी थी उसके बाद सरकार को शराब नीति में बदलाव करना पड़ा, अब उन्होंने एक नया ऐलान कर दिया है कि वह प्रदेश की खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाएं और स्कूलों की बदहाली ठीक करने के लिए खुद मैदान में आएंगी. उमा ने भाई स्वामी प्रसाद लोधी की पुण्यतिथि के मौके पर एलान किया कि मैं अब स्कूल और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए दौरे करूंगी.

शराब के बाद अब स्वाथ्य और शिक्षा: उमाने सभा के दौरान यह भी कहा कि मैंने जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को बताया कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक नहीं है और साथी स्कूलों में शिक्षा का स्तर भी गुणवत्ता वाला नहीं है और इसके लिए वह प्रदेशव्यापी अभियान चलाने वाली है. उन्होंने कहा जब यह बात मुख्यमंत्री को बताई तो मुख्यमंत्री बोले कि अभी आप अभियान शुरू मत कीजिएगा उससे हमें दिक्कत होगी, आपने जो बात कही है उसे ठीक करने की मैं पूरी कोशिश करूंगा.

उमा ने अपने भाई के स्मरण दिवस को राजधानी भोपाल में किया, जिसमें उनके क्षेत्र से काफी लोग पहुंचे, उमा ने ढेर सारी बातें कहीं लेकिन सरकार के लिए आईना भी दिखा दिया. खुले मन से उमा ने कहा कि बड़ी बड़ी बिल्डिंग बनाने से कुछ नहीं होगा, जब तक उनमें अच्छे डॉक्टर और शिक्षक नहीं आ जाते.

शिवराज की तारीफ: उमा भारती ने शिवराज की तारीफ भी की, उमा भारती ने कहा कि जब मैंने शराब बंदी की मुहिम छेड़ी तो शिवराज ने मेरा साथ दिया और शिवराज ने शराब को लेकर नई शराब नीति भी बनाई, वो शराब बंदी की तरफ बढ़ रहे हैं आहते बंद किए. इसके साथ ही उमा ने कहा कि जब उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए व्यवस्था सुधारनी होगी, तो उन्होंने भोपाल कलेक्टर को औचक निरीक्षण के लिए भेजा, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं मिले, उन्हें सस्पेंड किया गया, उन्होंने मेरी बात पर गौर किया है, अब वो इन क्षेत्रों में भी सुधार करने लग गए हैं.

62 साल की उमा बोलीं 85 साल तक चुनाव लडूंगी:उमा भारती ने फिर एक बार समाज से ही संदेश दे दिया कि वह अभी 62 साल की हैं और फिर चुनाव लड़ेंगी, उन्होंने यह खुलासा भी किया कि मुख्यमंत्री चाहते थे कि वह मध्यप्रदेश से लड़े लेकिन उन्होंने कहा कि मैं मध्यप्रदेश से नहीं बल्कि और भी राज्य हैं जहां से मैं लड़ने की इच्छा रख रही हूं. उमा भारती ने एक बार फिर यह संदेश दे दिया कि टिकट के लिए आप उस शेर की तरह बन जाइए जो कि खुश शिकार करता है ना कि उन गीदड़ों की तरह जो कि शेर के खाने के बाद का इंतजार करते हैं, उमा ने यह कहकर साफ कर दिया कि जो क्रिकेट चाहते हैं वह खुलकर मैदान में आए ना की लाइन लगाकर टिकट का इंतजार करें.

Also Read

भोपाल में बुलाई बड़ी सभा:उमा भारती के भाई स्वामी लोधी की पुण्यतिथि की सभा पहली बार भोपाल में बुलाई गई और वह भी एक तरह से शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है, उमा किस क्षेत्र से ज्यादातर लोग पहुंचे, स्वामी लोधी के पुण्यतिथि में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी भोपाल पहुंचकर सीधे सभा में उपस्थित हुए. वहीं उमा के समर्थक मंत्री और अन्य विधायक भी शामिल हुए और स्वामी लोधी को श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details