मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bhopal Crime News: दो पुलिस कर्मियों ने व्यापारी से वसूले 5.50 लाख, गृहमंत्री व पुलिस कमिश्नर से शिकायत करने पर वापस किए

भोपाल के कोलार थाना के दो पुलिस कर्मियों ने सोना व्यापारी गौरव जैन से 5.50 लाख रुपये की वसूली की थी. इसको लेकर व्यापारी ने गृहमंत्री व पुलिस कमिश्नर से शिकायत की, जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने 3 लाख रुपये लौटा दिए.

By

Published : Feb 16, 2023, 10:32 PM IST

Bhopal Crime News
पुलिस स्टेशन कोलार

भोपाल।एमपी की राजधानी भोपाल का कोलार थाना अपनी कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा सवालों के घेरे में रहता है. हाल ही में थाने के दो पुलिस कर्मियों के कारनामे के बाद एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, दो पुलिस कर्मियों ने एक व्यापारी को दुष्कर्म और हवाला कारोबार करने के मामले में फंसाने की धमकी दी और उससे 5 लाख रुपये से अधिक की मोटी रकम वसूल कर ली थी.

Bhopal Rape Case: नाबालिग को अगवा कर 3 दिन तक किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

ये है मामलाःमिली जानकारी के अनुसार कोलार थाना क्षेत्र में रहने वाले गौरव जैन जो कि सोने का कारोबार करते हैं. उन्हें बीते मंगलवार को कोलार थाने के दो आरक्षक देवेन्द्र और रोहित ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे बात करने के बहाने कार में बिठा कर ले गए. फिर पुलिस कर्मियों ने उसे धमकाना शुरू किया और पुलिसकर्मियों ने व्यापारी को सोने के कारोबार की आड़ में हवाला का कारोबार करने और बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी दी. इस पर व्यापारी ने विरोध किया तो पुलिस कर्मियों के साथ आए दो लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दी. इस पूरे घटनाक्रम से जब व्यापारी गौरव घबरा गया तो पुलिस कर्मियों ने उससे एक करोड़ रुपये की मांग की.

5 लाख रुपए तुरंत मांगे थेः व्यापारी ने इतनी बड़ी रकम देने से इंकार किया. इसके बाद दोबारा फिर से पुलिस कर्मियों ने 5 लाख रुपये की मांग रखी. साथ ही उन्होंने कहा कि यह पैसे तत्काल देने होंगे. इस पर गौरव ने अपने दोस्त को फोन कर पैसों का इंतजाम करने को कहा और उसके कहने पर पुराने शहर जाकर एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये लेकर आरक्षक देवेन्द्र व उसके साथी को दे दिया. इसके बाद आरक्षक देवेन्द्र और उसका साथी गौरव जैन को लेकर पॉलिटेक्निक चौराहा के पास लेकर पहुंचे. इसके बाद व्यापारी को लेकर दोबारा कोलार रोड पहुंचे और फिर से उन्होंने गौरव जैन से घर से पैसे मंगाने के लिए काफी दबाव डाला. जिस पर गौरव ने घर से 50 हजार रुपये मंगवा कर पुलिसकर्मियों को दिए. इसके बाद उन्होंने व्यापारी को छोड़ा.

MP Dewas Murder प्रॉपर्टी विवाद में खौफनाक तरीके से सुपारी देकर करवाया मर्डर, हत्या के 5 आरोपी गिरफ्तार

गृहमंत्री और भोपाल पुलिस कमिश्नर से की शिकायतः वहीं, सोना व्यापारी गौरव जैन ने इस मामले की शिकायत गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर से की. इसके बाद पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फुल गए और व्यापारी से लिए गए पैसों में से तीन लाख रुपये लौटा दिए. वहीं,ये वारदात सामने आने के बाद से भोपाल पुलिस कमिश्नर कार्यालय में ये चर्चा का विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details