मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: दो कवियों को 'कवि प्रदीप अलंकरण' से नवाजा गया

By

Published : Jan 25, 2021, 10:53 PM IST

विख्यात कवि कुंवर बेचैन और डॉक्टर शिव ओम अंबर को राष्ट्रीय कवि प्रदीप सम्मान से विभूषित किया गया. प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मध्य प्रदेश सरकार के यह प्रतिष्ठा सम्मान उन्हें प्रदान किए.

poet Pradeep Alankaran
कवि प्रदीप अलंकरण

भोपाल।रविंद्र भवन भोपाल में विख्यात कवि कुंवर बेचैन और डॉक्टर शिव ओम अंबर को राष्ट्रीय कवि प्रदीप सम्मान से विभूषित किया गया. संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मध्य प्रदेश सरकार के यह प्रतिष्ठा सम्मान उन्हें प्रदान किए. इस सम्मान में दोनों कवियों को दो 2 लाख की राशि, सम्मान पट्टी का शॉल व श्रीफल प्रदान किए गए. अलंकरण के बाद संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि कविता के क्षेत्र में ऐसे मूर्धन्य को सम्मानित करके मध्य प्रदेश गौरवान्वित हुआ है.

दो कवियों को कवि प्रदीप अलंकरण से किया सम्मानित

संस्कृति मंत्री ने कहा कि डॉक्टर कुंवर बेचैन उनके बचपन से आदर्श कवि रहे हैं. अंबर की भी उच्च कोटि की साहित्य दृष्टि से प्रभावित रही है. सम्मान के प्रत्युत्तर में कुंवर बेचैन ने बचपन गुरु माता पिता सर्जनात्मक यात्रा को याद किया अंबर ने इस सम्मान के लिए सरस्वती की साधना के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की. इस अवसर पर उपस्थित कवि प्रदीप की सुपुत्री सुश्री मितालु प्रदीप ने मध्यप्रदेश शासन को इस सम्मान की स्थापना और उसे अनवरत दिए जाने को लेकर धन्यवाद क्या सम्मान अलंकरण के अवसर पर प्रमुख सचिव संस्कृति शिव शंकर शुक्ला एवं संचालक संस्कृति अदिति कुमार त्रिपाठी भी उपस्थित थे.

दो कवियों को कवि प्रदीप अलंकरण से किया सम्मानित

अलंकरण के बाद गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पारंपरिक कवि सम्मेलन भी आयोजित हुआ. जिसमें डॉक्टर सीता सागर, मालविका हरिओम, सर्वेश अस्थाना, संजय खत्री और प्रवीण अत्रे ने रचना पाठ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details