मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

AIIMS में नौकरी के नाम पर ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

भोपाल की निशातपुरा पुलिस ने एम्स हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. और इनके पास पांच लाख से ज्यादा की नकदी बरामद की है.

By

Published : Feb 10, 2021, 9:06 PM IST

Bhopal
AIIMS में नौकरी के नाम पर ठगी

भोपाल।राजधानी भोपाल के एम्स हॉस्पिटल में नौकरी लगवाने के नाम से ठगी करने वाले दो आरोपी को निशातपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने पांच लाख 45 हजार की नकद बरामद किए हैं. आरोपी अभी तक कई लोगों को अपने ठगी का शिकार बना चुके हैं.

एम्स में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के नाम पर की ठगी

निशातपुरा पुलिस ने दो ऐसे जालसाजों को गिरफ्तार किया है जो एम्स अस्पताल में गार्ड की नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करते थे. एसपी नॉर्थ विजय खत्री ने बताया कि यह आरोपी आईएसएचए(ISHA) सिक्योरिटी कंपनी के नाम से अस्पताल में गार्ड की भर्ती के नाम पर लोगों से 25-25 हजार रुपए ले रहे थे. पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली, तो गोपनीय रूप से इनके पीछे टीम लगाई गई.

AIIMS में नौकरी के नाम पर ठगी

टीम द्वारा मौका मिलते ही राजाराम यादव और कन्हैया लाल कुशवाहा को पकड़ लिया गया. यह दोनों आईएसएचए सिक्योरिटी कंपनी में गार्ड की नौकरी लगवाने के नाम से फॉर्म भरवा रहे थे. बता दें कि इससे पहले यह लोग इसी कंपनी में सुपरवाइजर का भी काम करते थे, जब कंपनी का मालिक कहीं चला गया तो 12 दिन के भीतर इन्होंने कई लोगों को और युवाओं को गुमराह करके लगभग लगभग साढ़े पांच लाख रुपए एठ लिए थे.

ये भी पढ़ें-यूनिवर्सिटी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, लाखों रुपये लेकर फरार हुआ आरोपी

50 से 60 युवाओं को दिया झांसा

अभी तक आरोपियों के पास से पुलिस ने 50 से 60 युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने वाले दस्तावेज बरामद किए हैं और पुलिस इनका रिमाइंड लेगी और इनसे पूछताछ करेगी. इससे पहले भी यह कितने लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी कर चुके हैं इसके विषय में पूछताछ करेगी.

कई दस्तावेजों के साथ अकाउंट का सामान भी किया बरामद

नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के साथ पुलिस ने आरोपियों के पास से आवेदन फॉर्म, नकदी एटीएम कार्ड बैंक पासबुक प्राप्त की है. आरोपी बकायदा निशातपुरा क्षेत्र में ऑफिस संचालन कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-फर्जी पुलिसवाला गिरफ्तार, एएसआई बनकर भोपाल में की ठगी की वारदात

ABOUT THE AUTHOR

...view details